पच्छाद में 4 साल बाद तीन सौ करोड़ का ढकोसला – मुसाफिर

आगे दौड़ पीछे छोड़ पर चली है भाजपा सरकार

HNN / पच्छाद

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर कल शुक्रवार को पच्छाद के दौरे पर होंगे। मगर उससे पहले लगातार भाजपा की घेराबंदी कर है मुसाफिर ने एक और बड़ा बयान जारी किया है। पूर्व में मंत्री व विधानसभा अध्यक्ष रहे जीआर मुसाफिर ने मुख्यमंत्री द्वारा कल किए जाने वाले उद्घाटन व शिलान्यासों को ढकोसला करार दिया है। उन्होंने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को याद दिलाते हुए कहा कि भाई इलेक्शन में उन्होंने कहा था कि जो काम मैं सराज में करूंगा वैसा ही काम पच्छाद में करूंगा।

मुसाफिर ने कहा कि आज पच्छाद के वह हाल हैं कि सांसद व प्रदेश भाजपा अध्यक्ष का गृह क्षेत्र विधायक भाजपा की और विपणन बोर्ड के चेयरमैन पच्छाद के बावजूद पच्छाद की दयनीय हालत इनकी उदासीनता की कहानी बता रही है। मुसाफिर ने कहा कि सड़कों की हालत ऐसी है कि गड्ढों में सड़के नजर आती हैं। यही नहीं सिराज और पच्छाद के बराबरी वाली बात भी झूठी साबित हो जाती है। उन्होंने कहा कि आज उनके अपने क्षेत्र में 10-10 हेलीपैड हैं। मगर जहां कल मुख्यमंत्री खुद उतरेंगे उसका जीर्णोद्धार 4 सालों में नहीं करवा पाए हैं।

इस हेलीपैड के जनों द्वार के लिए दो करोड़ की दरकार है। तो वही राजगढ़ से दूसरे हेलीपैड को लेकर भी सरकार का रवैया हमेशा सुस्त रहा है। मुसाफिर ने कहा कि 33 दिग्गज भाजपा नेताओं के इस विधानसभा क्षेत्र के संराहा और साथ लगते ग्रामीण क्षेत्रों में 7 दिनों तक पानी नहीं आता है। सरकार में मौजूद इस विधानसभा क्षेत्र के तीन दिग्गज कहलाने वाले भाजपा नेता पच्छाद के विकास की रूपरेखा तैयार नहीं कर पाए हैं। पर्यटन के नजरिए से यह विधानसभा क्षेत्र पूरी तरह से हाशिए पर है।

भुर्शिंग देवता प्रमुख तीर्थ स्थल तक पहुंचने के लिए रास्ते का निर्माण कार्य भी अधर में लटका हुआ है। पैराग्लाइडिंग की इस विधानसभा क्षेत्र के शेरजगास का सर्वे हुए 4 साल हो चुके हैं मगर अभी तक सरकार यहां पैराग्लाइडिंग शुरू नहीं करवा पाई है। उन्होंने बताया कि सरकार की अनदेखी के चलते पीच वैली बुरी तरह से उपेक्षा का शिकार हो चुकी है और अब जब उपचुनाव के साथ 2022 के चुनाव नजदीक आ रहे हैं तो सरकार को विकास की याद आ रही है।

जीआर मुसाफिर ने सरकार पर इच्छाशक्ति की कमी का आरोप भी लगाया। उन्होंने बताया कि अब इस विधानसभा क्षेत्र की जनता ने ठान लिया है कि वे उनकी बातों में आने वाले नहीं हैं। उन्होंने यह भी कहा कि वे 4 सितंबर को एक बड़ा खुलासा भी करेंगे। उन्होंने बताया कि इस खुलासे में वे यह बताएंगे कि किन-किन पूर्व में की गई योजनाओं के उद्घाटन का फिर से उद्घाटन किया जा रहा है।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो