परिवहन मंत्री बिक्रम सिंह ठाकुर ने किया बंगाणा बस अड्डे का शिलान्यास

HNN / ऊना, वीरेंद्र बन्याल

उद्योग, परिवहन, श्रम एवं रोजगार मंत्री बिक्रम सिंह ठाकुर ने बंगाणा बस अड्डे का शिलान्यास किया। इस अवसर पर ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज, कृषि, मत्स्य एवं पशुपालन मंत्री वीरेंद्र कंवर विशेष रूप से उपस्थित रहे। अपने संबोधन में बिक्रम सिंह ठाकुर ने कहा कि बंगाणा बस अड्डे का निर्माण साढ़े तीन करोड़ रुपये की लागत से किया जाएगा, जिसके लिए लगभग 15 कनाल भूमि का चयन किया गया है।

उद्योग मंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार ने चार वर्ष का कार्यकाल पूर्ण कर लिया है तथा इस दौरान अनेकों उपलब्धियां हासिल की गई है। भाजपा कार्यकर्ता इन उपलब्धियों को घर-घर तक पहुँचाने के लिए अभी से मेहनत प्रारंभ कर दें। बिक्रम सिंह ठाकुर ने कहा कि मनरेगा में 90 दिन का काम करने वाले श्रमिकों का कामगार बोर्ड के माध्यम से पंजीकरण किया जाता है तथा पंजीकृत मजदूरों को सरकार अनेको योजनाओं से लाभान्वित करती है।

उद्योग मंत्री ने कहा कि हिमाचल प्रदेश की जनता को डबल इंजन सरकार का लाभ मिल रहा है। प्रदेश में जहाँ मुख्य मंत्री जयराम ठाकुर के नेतृत्व में प्रदेश सरकार लोगों के कल्याण के लिए प्रतिबद्धता से कार्य कर रही है वहीं केंद्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में प्रभावशाली सरकार कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस के पास न नेता है न विचार और बारह जिलों से 14 मुख्यमंत्री पद के दावेदार हैं। उन्होंने विश्वास व्यक्त किया कि कार्यकर्ताओं की मेहनत और प्रदेश सरकार की जन कल्याणकारी नीतियों की बदौलत भाजपा मिशन रिपीट पूरा करेगी और एक बार पुनः सत्ता में काबिज होगी।

उद्योग एवं परिवहन मंत्री विक्रम ठाकुर ने शिमला से मैहरे तक आने वाली बस को बंगाणा तक लाने की घोषणा की। साथ ही कहा कि ऊना शिमला बस को रायपुर से शुरू किया जाएगा। बंगाणा में एचआरअीसी का सब डिपो खोलने की वीरेंद्र कंवर की माँग पर विक्रम ठाकुर ने कहा कि यह मामला बीओडी के एजेंडे में लाया जाएगा। उन्होने बंगाणा से होते हुए भी जस्वां परागपुर के कुछ क्षेत्र को कवर करने के लिए मुद्रिका बस चलाने की घोषणा की और अधिकारियों को इसका रूट तय करने के निर्देश दिए।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो