पर्यटन कारोबार को झटका- पर्यटकों ने रद्द करवाई एडवांस बुकिंग

HNN/ शिमला

हिमाचल प्रदेश में कोरोना के बढ़ रहे मामलों के चलते प्रदेश सरकार ने पाबंदियां लगा दी है जिसका सीधा-सीधा असर पर्यटन कारोबार पर पड़ता दिखाई दे रहा है। बता दें कि संक्रमण के मामलों में लगातार बढ़ोतरी होने से बाहरी राज्यों में पहले से ही पाबंदियां लगी हुई है ऐसे में बीते रोज हिमाचल में भी नाइट कर्फ्यू लगा दिया गया है। ऐसे में बाहरी राज्यों के पर्यटकों ने होटलों में करवाई गई एडवांस बुकिंग को रद्द करवा दिया है।

जिससे पर्यटन कारोबार को तगड़ा झटका लगा है। आलम यह है कि जो होटल पहले सैलानियों से पैक थे अब वही खाली होना शुरू हो गए हैं। प्रदेश में हो रही बर्फबारी को देखने के लिए बाहरी राज्यों के सैलानियों ने हिमाचल के होटलों में एडवांस बुकिंग करवाई थी जो कि अब रद्द करवा दी गई है। शिमला में 75 फीसदी बुकिंग रद्द करवाई गई है जिससे पर्यटन कारोबारी बेहद चिंतित है।

उधर, टूरिज्म इंडस्ट्री स्टेक होल्डर एसोसिएशन के अध्‍यक्ष मोहिंद्र सेठ का कहना है कि 75 फीसद बुकिंग रद्द हो गई हैं। बताया कि पाबंदियां लगने से सैलानियों की आमद में गिरावट आई है जिससे उन्हें एक बार फिर से चिंता सताने लगी है। उन्होंने बताया कि विंटर सीजन में पर्यटन कारोबार के रफ्तार पकड़ने की उम्मीद थी परंतु प्रदेश में लगे नाइट कर्फ्यू और कोविड-19 के कारण बाहरी राज्यों में लगी पाबंदियों ने उनकी उम्मीद पर पानी फेर दिया है।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो