पशु चिकित्सालय सभागार के निर्माण पर खर्च होंगे 58 लाख रूपए: सत्ती

HNN/ ऊना वीरेंद्र बन्याल

छठे राज्य वित्तायोग के अध्यक्ष सतपाल सिंह ने आज पशु पालन विभाग के उपमंडलीय पशु चिकित्सालय ऊना में बनने वाले सभागार का भूमि पूजन किया। इस अवसर पर उन्होंने बताया कि पशु चिकित्सालय सभागार पर लगभग 58 लाख रूपये की राशि व्यय की जाएगी।

सतपाल सिंह सत्ती ने कहा कि पशु चिकित्सकों को संयुक्त रूप से बैठकों का आयोजन करने अथवा पशु पालकों को सरकार की विभिन्न लाभकारी योजनाओं की जानकारी देने के लिए कार्याशालाएं आयोजित की जाएं, ताकि उन्हें योजनाओं का लाभ मिल सके। उन्होंने कहा कि यह सभागार 6 माह के भीतर बनकर तैयार हो जाएगा।

उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार द्वारा ऊना विधानसभा क्षेत्र में अनेकों विकासात्मक कार्यों का क्रियान्वयन किया जा रहा है। सत्ती ने कहा कि जखेड़ा में लगभग 20 लाख रूपये की लागत से पशु औषधालय बनाया गया है। उन्होंने कहा कि शीघ्र ही बसदेहड़ा में 63 लाख रूपये की लागत से तथा संतोषगढ़ में लगभग 62 लाख रूपये की लागत से पशु चिकित्सालय का निर्माण किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि जिला ऊना के बरनोह में क्षेत्रीय पशु चिकित्सालय बनाया जा रहा है। इसके अतिरिक्त डंगेहड़ा में मुर्राह प्रजनन फार्म का निर्माण किया जाएगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार किसानों की आय में निरंतर बढ़ोत्तरी करने का प्रयास कर रही है, ताकि पशु पालन से किसान समृद्ध बन सके।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो