पहली सांस्कृतिक संध्या कृतिका-साहिल के नाम, तो राजगढ़ कलामंच व ददाहू स्कूल की प्रस्तुति भी रही सब पर भारी

श्री रेणुका जी मेले की पहली सांस्कृतिक संध्या पर बिंदल के साथ विनय ने मारे ठुमके तो लोगों को दिया एक बड़ा सन्देश भी

HNN News/ श्री रेणुकाजी

श्री रेणुका जी अंतर्राष्ट्रीय मेले में पहली सांस्कृतिक संध्या में बारिश के खलल के बावजूद कलाकारों ने दर्शकों का मनोरंजन की भरपूर कोशिश की। पहली सांस्कृतिक संध्या इंडियन आइडियल फेम कृतिका तंवर ओर कुमार साहिल के नाम रही।

तो वही सरस्वती कला मंच राजगढ़ के कलाकारों की शांगरी तेरी.. चिति तेरी टोपिए.. ने सिरमौर के पुराने परंपरागत गीतों को ताजा कर दिया।

ददाहू स्कूल के छात्र-छात्राओं की प्रस्तुति पूर्ण रूप से हिमाचली कल्चर को समर्पित रही। जबकि हरियाणा के हास्य कलाकार अरुण जेमिनी ने भी रोचक किस्सों को सुनाकर दर्शकों को लौट पोट कर दिया। पहली सांस्कृतिक संध्या की शुरुआत ददाहू स्कूल की छात्राओं ने माँ रेणुकाजी वंदना से की। जबकि नार्थ जोन पटियाला के कलाकारों ने भी पंजाब राज्य की झलक पेश की।

क्या कहा बिंदल ने?

विधानसभा अध्यक्ष डॉ. राजीव बिंदल ने अपने चिरपरिचित अंदाज में लोगों से हाथ खड़े करवाकर माँ रेणुका जी और परशुराम जी की जमकर जयकार तो करवाई ही साथ ही उनका अधिकतर सम्बोधन मानव हितों को लेकर चलाए जा रहे राष्ट्रिय अभियानों को प्रबल बनाना रहा। उन्होंने कहा कि केवल भगवन के दर्शन करने पुण्य नहीं मिलेगा भगवान के दिए पानी को बचाना भी होगा। साथ ही सफाई का भी पूरा ध्यान रखेंगे तभी माँ रेणुका स्वच्छ रेणुका बनेगी। उन्होंने प्लास्टिक मुक्ति को लेकर कहा कि गाँधी जी ने स्वछता की प्रेरणा दी थी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उस सन्देश को फलीभूत करने के लिए जो बड़ा संकल्प लिया है उनका महत्त्व हमने भी समझना है। और सबने यह संकल्प लेना है कि हमारा प्रदेश और जिला पूरी तरह से प्लास्टिक मुक्त हो।

सांस्कृतिक संध्या में कृतिका तंवर ने उड़े जब जब जुल्फे तेरी, आजा सनम मधुर चांदनी में हम, इत्यादि दर्जनों फ़ास्ट न्यू ओल्ड, हिंदी पहाड़ी गानों का तड़का लगा दिया।

वहीं हास्य कलाकार ने कहा कि हरियाणा का आदमी से लोग सवाल ही ऐसे करते है जिसमे वह हास्य रस ढूंढ लेता है। वंही इस बीच तेज बारिश ने खलल डालते हुए दर्शकों को थोड़ा निराश भी कर दिया।

पहली सांस्कृतिक संध्या में मुख्य अथिति विधानसभा अध्यक्ष डॉ बिंदल, उपायुक्त सिरमौर डॉ आर के परुथी, विधायक रेणुकाजी विनय कुमार, जिला भाजपा अध्यक्ष विनय गुप्ता, वरिष्ठ भाजपा नेता व श्री रेणुका विधानसभा से प्रत्याशी रहे बलबीर चौहान, जिला परिषद् सदस्य मनीष चौहान, विशाल तोमर, रेणुका विकास बोर्ड के कार्यकारी दीप राम, अतिरिक्त उपायुक्त प्रियंका वर्मा, एसपी सिरमौर अजय कृष्ण शर्मा इत्यादि गणमान्य मौजूद रहे।