पहले सूचना न देने वाली एजेंसियों पर पर्यटन विभाग कसेगा शिकंजा

इस माह अब तक ट्रैकिंग पर निकले 10 लोग गवां चुके हैं जान

HNN / किन्नौर

हिमाचल प्रदेश में अक्टूबर माह में ही अब तक ट्रैकिंग पर निकले 10 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। आपको बता दें कि उत्तराखंड से छितकूल और रोहड़ू से बुरन पास की तरफ आने वाले ट्रैकर की जानकारी पर्यटन विभाग को नहीं दी गई थी। ऐसे में अब पर्यटन विभाग इन दोनो ट्रैकिंग एजेंसियों पर नियमानुसार कार्यवाही करेगा। लगातार सामने आ रही घटनाओं के बाद पर्यटन विभाग ट्रैकिंग पर बिना सूचना आने वाली एजेंसियों पर शिकंजा कसेगा।

जानकारी के अनुसार मौसम विज्ञान केंद्र ने मौसम खराब रहने की सूचना जारी की थी। ऐसे में पर्यटन विभाग को बिना सूचित ट्रैकिंग पर गए कुछ लोगों को तो आईटीबीपी के जवानों द्वारा रेस्क्यू कर लिया गया है तो वही तीन के शव रविवार को बरामद किये गए थे।

कोविड-19 के बाद किन्नौर के पर्यटन से जुड़े लोगों को व व्यवसायियों ने दोबारा गतिविधियां शुरू होने से जहां राहत की सांस ली थी, तो वही लगातार ट्रैकिंग स्थलों पर पेश आ रही घटनाएं एक बार फिर पर्यटन कारोबार को चिंता में डाल रही है।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो