पहाड़ियों पर हल्का हिमपात, 11 सितंबर तक भारी बारिश का….

HNN/ शिमला

हिमाचल प्रदेश में एक बार फिर मौसम ने करवट बदल ली है। प्रदेश में मौसम के करवट बदलते ही पहाड़ियों पर हल्की बर्फबारी का दौर शुरू हो गया है। प्रदेश में बारिश-बर्फबारी होने से तापमान में गिरावट दर्ज की गई है जिससे मौसम में ठंडक आ गई है। वहीं मौसम विभाग केंद्र शिमला ने आगामी दिनों के दौरान प्रदेश भर में भारी बारिश को लेकर चेतावनी जारी कर दी है।

मौसम विज्ञान केंद्र शिमला की ओर से प्रदेश के मैदानी और मध्य पर्वतीय जिलों में 11 सितंबर तक भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है। ये अलर्ट ऊना, हमीरपुर, बिलासपुर, चंबा, कांगड़ा, कुल्लू, मंडी, शिमला, सोलन और सिरमौर जिले के लिए जारी किया गया है। पूरे प्रदेश में 13 सितंबर तक मौसम खराब बना रहने का पूर्वानुमान है।

वहीँ, हिमाचल प्रदेश में मौसम के करवट बदलते ही जिला लाहुल-स्पीति व पर्यटन नगरी मनाली की चोटियों पर बर्फ के फाहे गिरने का क्रम शुरू हो गया है। मनाली की ऊंची चोटियों मकरवे, शिकरवे, सेवन सिस्टर पीक, लद्दाखी पीक, पतालसू पीक, हनुमान टिब्बा, देउ टिब्बा, व्यास कुंड, दशौहर, भुगू झील, हामटा पास और शिरघन तुंग पर हल्का हिमपात हुआ है।

लाहुल की ओर बारालाचा, शिंकुला, कुंजुम, लेडी आफ केलंग, बड़ा व छोटा शीघ्री ग्लेशियर, चंद्रभागा रेंज सहित समस्त ऊंची चोटियों में बर्फबारी का क्रम शुरू हो गया है।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो