पहाड़ों पर बर्फबारी के बाद बढ़ने लगी पर्यटकों की आमद, कुल्लू-मनाली के पर्यटन कारोबारियों….

HNN/ कुल्लू

लाहौल-स्पीति सहित कुल्लू-मनाली और किन्नौर में हुई ताजा बर्फबारी के बाद प्रदेश में एक बार फिर से पर्यटकों की आमद में इजाफा होने लगा है। बाहरी राज्यों से अब सैलानी पहाड़ों का रुख करने लगे हैं। बता दें कि प्रदेश सरकार द्वारा बाहरी राज्यों से आने वाले सैलानियों के लिए लगाई गई बंदिशों के चलते बेहद कम सैलानी यहां पहुंच रहे थे।

ऐसे में कुल्लू-मनाली के सभी पर्यटन स्थलों सहित होटल सुनसान पड़े हुए थे। पर्यटकों के नहीं आने से होटल कारोबारियों की चिंताएं भी बढ़ गई थी। तो वहीं दूसरी तरफ पहाड़ों पर हुई बर्फबारी कारोबारियों के लिए राहत लेकर आई। बारालाचा व तंगलंगला में भारी बर्फबारी के बाद यह पर्यटकों के आकर्षण का केंद्र बना हुआ है।

सितंबर माह के दौरान बर्फबारी की चाह में बाहरी राज्यों से सैकड़ों पर्यटक पर्यटन नगरी मनाली का रुख कर रहे हैं। ग्रीन टैक्स बेरियर आलू ग्राउंड के प्राप्त आंकड़ों के अनुसार अब हर रोज बाहरी राज्य से 400 से 500 पर्यटक वाहन मनाली पहुंचने लगे हैं। होटल कारोबारियों की माने तो 20 सितम्बर के बाद पर्यटन कारोबार बढ़ने की उम्मीद है जबकि अक्टूबर में पर्यटन कारोबार चरम पर पहुंचेगा।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो