पांवटा साहिब के पीपलीवाला में 80 टन प्रतिदिन की क्षमता का शैलर- किसान मोर्चा

किसानों के हितों को लेकर किसान मोर्चा वचनबद्ध- राकेश

HNN News पांवटा साहिब

कृषि विभाग बिल का भले ही विरोधी विरोध कर रहे हो मगर प्रदेश में किसान मोर्चा ने ना केवल ऊपरी क्षेत्र के बागवानों बल्कि अब निचले क्षेत्र के किसानों के लिए भी अपनी वचनबद्धता को सिरे चढ़ाना शुरू कर दिया है।

प्रदेश किसान मोर्चा इसी कवायद के तहत पोंटा साहिब में किसानों की धान खरीद को लेकर ऊर्जा मंत्री सुखराम चौधरी से मिला । सुखराम चौधरी ने किसानों को विश्वास दिलाते हुए कहा कि के धान की खरीद पांवटा साहिब में ही की जाएगी वह भी सरकारी समर्थन मूल्य के अनुसार।

किसान मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष राकेश बबली ने बताया कि पांवटा साहिब के पीपलीवाला में प्रतिदिन 80 टन धान प्रोसेसिंग की सुविधा भी उपलब्ध कराई जा रही है। उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र में बेहतरीन किस्म के धान गाए जाते हैं इसके अलावा किसानों के लिए और बेहतर धान की किस्में यहां उपलब्ध हो इसके लिए भी किसान मोर्चा प्रयासरत है।

उन्होंने कहा कि कृषि विधेयक बिल किसानों के हितों का एक स्वर्णिम दौर है और इससे सदियों से शोषित हो रहे किसानों को एक बड़ी आजादी भी मिलेगी। किसान मोर्चा के जिला सिरमौर अध्यक्ष साधु राम चौहान ने कहा कि किसान अब अपनी उपज को प्रदेश देश कि किसी भी मंडी में समर्थन मूल्य के साथ बेच सकता है। जो भी लोग इसका विरोध कर रहे हैं संभवत वह किसानों के हितेषी बिल्कुल भी नजर नहीं आते हैं।

वही किसान मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष सहित किसान मोर्चा मंडल अध्यक्ष मोहन सिंह सहोता व तमाम पदाधिकारी पीपलीवाला शेलर का निरीक्षण करने भी पहुंचे।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो