पांवटा साहिब डेंटल कॉलेज की छात्रा नंदिनी भारद्वाज ने प्रदेश विश्वविद्यालय में किया टॉप

HNN / पांवटा साहिब

डॉ नंदिनी भारद्वाज ने प्रदेश विश्वविद्यालय में टॉप कर अपने प्रदेश का नाम रोशन कर दिया है। उपमंडल पांवटा साहिब डेंटल कॉलेज की छात्रा नंदिनी ने दंत चिकित्सा की एमडीएस परीक्षा में 600 में से 512 अंक प्राप्त कर अपने माता पिता के साथ साथ अपने शिक्षकों का भी नाम रोशन कर दिया है। कांगड़ा जिला की रहने वाली डॉ नंदिनी ने 8 साल पांवटा साहिब डेंटल कॉलेज में पढ़ाई की।

उन्होंने अपना करियर इसी कॉलेज से शुरू किया। डॉ नंदिनी ने बताया कि वह बचपन से ही दंत चिकित्सा में फॉरेंसिक फील्ड में गहरी रुचि रखती है। इसी रुचि के चलते वह बचपन से ही अपने सपने को साकार करने में जुट गई। नंदिनी ने अपनी सफलता का श्रेय अपने माता-पिता व अपने शिक्षकों को दिया है। बता दें कि नंदिनी के पिता विनोद भारद्वाज एएमसी के कार्डियोलॉजी विभाग में तकनीशियन के पद से रिटायर होने के बाद अब दुकान चला रहे हैं।

वही , उनकी मां ममता भारद्वाज अर्थशास्त्र की प्रवक्ता हैं और भाई शिवम भारतीय सेना में बतौर लेफ्टिनेंट है। बता दें कि एमडीएस की तीन साल की पढ़ाई के बाद नंदिनी को देश के कई बड़े शहरों में रिसर्च कार्य के लिए सम्मानित भी किया जा चुका है। वह दिल्ली एम्स से भी अवार्ड ले चुकी है।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो