पांवटा साहिब/ पाक में अल्पसंख्यकों की सुरक्षा खतरे में- SGPC प्रधान गोबिंद सिंह लोंगोवाल

अल्पसंख्यकों की सुरक्षा पर सिद्धू की चुप्पी पर भी उठाए सवाल।

HNN News पांवटा साहिब

शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबन्धक कमेटी के मुखिया सरदार गोविंद सिंह लोंगोवाल शुक्रवार को पावटा साहिब गुरुद्वारा पहुंचे यहां उन्होंने श्री गुरु गोविंद सिंह जी वातानुकूलित सराय का लोकार्पण किया। कार्यक्रम के दौरान मीडिया से बातचीत करते हुए उन्होंने अल्पसंख्यकों के खिलाफ हो रही बर्बरता पर नवजोत सिंह सिद्धू की चुप्पी पर भी सवाल खड़े किए।

नवजोत सिंह सिद्धू इमरान खान के हैं दोस्त !

एसजीपीसी मुखिया ने कहा कि नवजोत सिंह सिद्धू पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के दोस्त हैं। जब पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों के खिलाफ बर्बरता हो रही है ऐसे समय में नवजोत सिंह सिद्धू को चुप नहीं रहना चाहिए।

शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के प्रधान गोविंद सिंह लोंगोवाल का कहना है कि पाकिस्तान मे अल्पसंख्यकों और उनके धार्मिक स्थलों की सुरक्षा खतरे में है। ऐसे में हालात में धार्मिक सौहार्द बनाए रखने के लिए पाकिस्तान सरकार को सख्त कदम उठाने चाहिए।

उन्होंने कहा कि भारत सरकार को पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों की सुरक्षा को लेकर भारत सरकार को पाकिस्तान से सकारात्मक बात करनी चाहिए। एसजीपीसी अध्यक्ष लोंगोवाल ने पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों पर हो रही बर्बरता और ननकाना साहिब गुरुद्वारे पर पथराव जैसी घटनाओं के बाद इमरान खान के दोस्त नवजोत सिंह सिद्धू को आगे आकर इन मामलों में प्रधानमंत्री इमरान खान से बात करनी चाहिए।

इस दौरान एसजीपीसी मुखिया ने पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों पर हो रही बर्बरता और गुरुद्वारे पर पथराव की घटना पर खेद जताया। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान में अल्पसंख्यक समुदाय की लड़की को उठाकर धर्म परिवर्तन और उसका निकाह करवाना अल्पसंख्यक पत्रकार के भाई की हत्या करना और ननकाना साहिब गुरुद्वारे पर पथराव और अल्पसंख्यकों को अपशब्द कहने की घटनाएं बेहद निंदनीय है।

उन्होंने कहा कि इन घटनाओं को रोकने के लिए पाकिस्तान सरकार को कड़े कदम उठाने चाहिए और भारत सरकार को ऐसी घटनाएं रोकने के लिए पाकिस्तान सरकार पर दबाव बनाना चाहिए।


एसजीपीसी प्रमुख ने स्थानीय गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के साथ बैठक भी की बैठक में वातानुकूलित सराय के अन्य कमरों के निर्माण और पावटा साहिब में धर्म प्रचार केंद्र स्थापित करने पर भी विचार किया गया।

Test