पांवटा साहिब /हिंदू जागरण मंच ने वीरगति प्राप्त क्रांतिकारियों व शहीदों का किया सामूहिक श्राद्ध कर्म

यमुना जी के तट पर आयुध हुआ सामूहिक श्राद्ध कर्म

HNN / नाहन

हिंदू जागरण मंच हिमाचल प्रदेश ने आज देश के बंटवारे के समय मारे गए असंख्य लोगों के नाम पर सामूहिक श्राद्व कार्यक्रम आयोजित किया है। मंच का ऐसा मानना है कि जो लोग उस समय अचानक मारे गए थे व वीर गति को प्राप्त हुए थे उनका उस समय देश के विभाजन के समय मचे हाहाकार में तर्पण नहीं हो पाया था। अब हिंदू जागरण मंच ने बीडा उठाया है कि उनकी पवित्र आत्माओं की शांति के लिए यह सामूहिक कार्यक्रम आज 12 बजे पांवटा साहिब में यमुना नदी किनारे घाट में होगा।

हिंदू जागरण मंच के जिला अध्यक्ष अंकुर अग्रवाल ने बताया कि हिन्दू जागरण मंच देश के विभाजन के समय (1947) और उससे पूर्व आसुरी शक्तियों (जिहादियों) द्वारा धर्म के नाम पर मारे गए अपने असंख्य पूर्वजों का श्राद्ध कर्म आज करने जा रहा है। उन्होंने कहा कि हम अपने उन सभी पूर्वजों के ऋणी हैं जिनके असंख्य बलिदानों के कारण आज भी गर्व से कहते हैं कि हम हिन्दू हैं। उन्होने हिंदू समाज से आहवान किया कि आइए हम सभी सनातनी उनका स्मरण करते हुए उनकी आत्मशांति और तृप्ति-मुक्ति के लिए इस पुण्य कार्य के भागीदार बन उनका ऋण चुकाएं।।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो