पुलिस ने जीप से बरामद की 25 पेटियां अवैध शराब

HNN News/ कुल्लू

जिला कुल्लू का मामला संज्ञान में आया है जहां नगर पंचायत बंजार के तहत आने वाले वार्ड एक में पुलिस ने जीप से देसी व अंग्रेजी शराब की 25 पेटियां बरामद की हैं। पुलिस ने शुक्रवार रात को शराब की यह खेप पकड़ी।

आरोपी के खिलाफ एक्साइज एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार बंजार के जीरो प्वाइंट बठाहड़ चौक पर नाका लगाया था।

इस दौरान सामने से आ रही जीप एचपी 66-7244 को पुलिस ने तलाशी के लिए रोका। जीप में दो लोग सवार थे। पुलिस को देखकर चालक घबरा गया। चालक पर पुलिस को कुछ संदेह हुआ।

पुलिस ने उससे पूछा कि वह कहां जा रहा है तो वह संतोषजनक जवाब नहीं दे पाया। इसके बाद पुलिस ने उसकी जीप की तलाशी ली तो उसमें अवैध रूप से रखी शराब की 25 पेटी बरामद हुई।

पुलिस ने चालक अमरीक सिंह (35) निवासी गांव मांलग, डाकघर मालनु, तहसील पालमपुर, जिला कांगड़ा, सुनील कुमार (30) निवासी गांव कुठेहड़, डाकघर दलाश, तहसील आनी, जिला कुल्लू को गिरफ्तार किया। डीएसपी बंजार बिन्नी मिन्हास ने कहा कि पुलिस ने बंजार में दो लोगों को शराब की 25 पेटी के साथ पकड़ा है।

शराब ले जाने के लिए इस्तेमाल हुई जीप को भी जब्त किया गया है। पुलिस अब दोनों से पूछताछ कर रही है कि अवैध रूप से शराब की खेप कहां पहुंचाई जा रही थी। पुलिस अवैध रूप से कारोबार करने वालों पर कड़ी कार्रवाई अमल में लाएगी।