पुलिस ने धरे चिट्टा सप्लाई करने वाले दो नाइजीरियन

HNN News/ कुल्लू

पुलिस की एक स्पेशल टीम ने देश की राजधानी दिल्ली में चिट्टा सप्लाई करने वाले दो नाइजीरियन नागरिकों को गिरफ्तार किया है। दोनों नाइजीरियन नागरिकों ने दिल्ली में चिट्टा सप्लाई का काम चलाया हुआ है। आरोपी चिट्टे के मुख्य सप्लायर थे। कुल्लू में पिछले पांच माह में पकड़ी गई खेप के बाद पुलिस मुख्य सप्लायर की तलाश में थी।

स्पेशल टीम ने दिल्ली में जाकर दोनों को दबोचा। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार पिछले पांच महीनों में जिला कुल्लू में हेरोइन और चिट्टे के 30 से ज्यादा केसों में 500 ग्राम से अधिक हेरोइन/चिट्टे की रिकवरी हुई। इसमें 55 से अधिक आरोपियों को गिरफ्तार किया गया।

इन केसों में बड़े स्तर पर चिट्टा सप्लाई करने वाले लोकल सप्लायर पकड़े गए तो उनसे चिट्टे के मुख्य सप्लायर के बारे में पता चला। जांच से पता चला कि कुछ नाइजीरियन दिल्ली में चिट्टा सप्लाई करने का काम करते हैं। इसके बाद पुलिस ने छानबीन की तो पाया कि सभी केसों का सप्लायर दिल्ली में निकला।

इसके बाद इंस्पेक्टर सुनील संख्यान के नेतृत्व में स्पेशल टीम ने शनिवार को इब्राहिम (29) पुत्र बाकायोकू, गांव सेगुला, जिला अभिकश, अबजान, नाइजीरिया, ओलिशा (27), ओकाफोर, गांव उकपोर, जिला अनमपरा, नाइजीरिया को दिल्ली में पकड़ा। पुलिस अधीक्षक गौरव सिंह ने मामले की पुष्टि की है।

Test