पुलिस ने पकड़े सोने-चांदी के आभूषण, लाखों की नकदी भी बरामद

HNN/ शिमला

हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला में पुलिस ने सोने-चांदी के आभूषण सहित लाखों की नकदी बरामद करने में सफलता हासिल की है। सोने-चांदी के आभूषण बिना बिल के थे लिहाजा आबकारी एवं कराधान विभाग की टीम ने मौके पर पहुंचकर हजारों रुपए का जुर्माना वसूला है। तो वहीं दूसरी तरफ पुलिस भी इस मामले में हर पहलू से जांच पड़ताल कर रही है।

आभूषण कहां से लाए गए थे और कहां ले जा रहे थे, कहीं यह चोरी का माल तो नहीं है इन सब मामलों में पुलिस गंभीरता से जांच में जुट गई है। जानकारी अनुसार आज सुबह शिमला पुलिस ने रोहड़ू के मेंदली में नाकाबंदी की हुई थी। इस दौरान रोहड़ू की तरफ जा रही एक गाड़ी को चेकिंग के लिए रुकवाया।

गाड़ी में 2 लोग सवार थे जिनकी गतिविधियों पर पुलिस को संदेह हुआ। पुलिस ने जब शक के आधार पर तलाशी नहीं तो गाड़ी के अंदर से 269.03 ग्राम सोने के आभूषण और 1.61 किलोग्राम चांदी के आभूषण बरामद हुए। इतना ही नहीं 6.20 लाख की नकदी भी पुलिस ने मौके से बरामद की है। जब पुलिस ने आभूषणों को ले जाने से संबंधित बिल पेश करने को कहा तो वह नहीं दिखा पाए।

लिहाजा पुलिस ने इस बाबत जानकारी तुरंत आबकारी एवं कराधान विभाग को दी। टीम ने मौके पर पहुंचकर कार्यवाही करते हुए 73,588 रूपए का जुर्माना लगाया। डीएसपी हेडक्वार्टर कमल वर्मा ने पुष्टि की है।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो