पूर्व विधायक किरणेश जंग व अश्वनी शर्मा ने धान खरीद केंद्र का किया दौरा, किसानों की सुनी समस्याएं

HNN / पांवटा साहिब

पूर्व विधायक चौधरी किरणेश जंग व कांग्रेस ब्लॉक प्रेसिडेंट अश्वनी शर्मा ने बुधवार को हरिपुर टोहाना में धान खरीद केंद्र का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने वहां मौजूद किसानों की समस्याएं सुनी। उन्होंने किसानों की समस्याओं को लेकर एफसीआई के उच्च अधिकारियों से बातचीत कर किसानों की समस्याओं के समाधान की बात की। कांग्रेस ब्लॉक प्रेसिडेंट अश्वनी शर्मा ने कहा कि धान खरीद में धांधली बाजी हो रही है।

एफसीआई व राज्य सरकार एपीएमसी में कोई तालमेल नहीं है जिस कारण लोगों को जो टोकन जारी हो रहे हैं उनमें मनमानी हो रही है। पांवटा के लोगों के धान खरीदने की बजाए यह लोग उत्तराखंड व अन्य राज्यों से आ रहे धानों को खरीद कर बेच रहे हैं। ऐसे में किसानों को धान बेचने में काफी समस्याएं आ रही है। इनका कहना है कि भाजपा के लोग मनमानी कर अपने लोगों के ट्रैक्टर कर्मचारियों पर दबाव बनाकर उन्हें बिकवा रहे हैं जबकि आम लोग सुबह से शाम धान खरीद केंद्रों के बाहर बैठे हुए हैं जिनकी कोई सुन नहीं रहा है ना ही उन्हें टोकन जारी हो रहे हैं।

जब एफसीआई के कर्मचारियों से बात की गई तो उन्होंने बताया कि 1 व 2 नवंबर को जिनको टोकन जारी किए गए थे उनके धान खरीदे जा रहे हैं। वही, किसानों का कहना है कि कर्मचारी तरह-तरह के ऑब्जेक्शन लगाकर धान को खरीदने से मना कर रहे हैं। पूर्व विधायक चौधरी किरणेश जंग ने किसानों को आश्वासन दिया कि उनकी समस्याओं का शीघ्र अति शीघ्र निपटारा किया जाएगा और पांवटा के किसानों के धान जरूर खरीदे जाएंगे। इस अवसर पर उनके साथ दर्शन सिंह, मनजीत सिंह, पूर्व प्रधान राकेश चौधरी, प्रधान मोहम्मद अली, प्रदीप चौहान आदि मौजूद रहे।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो