पेयजल परियोजना का भूमि पूजन, 200 परिवारों को मिलेगा लाभ

HNN / ऊना, वीरेंद्र बन्याल

 हिमाचल प्रदेश औद्योगिक विकास निगम के उपाध्यक्ष प्रो. राम कुमार ने हरोली विधानसभा क्षेत्र के ललड़ी में 15 लाख रुपए की लागत से बनने वाली पेयजल योजना का भूमि पूजन किया। उन्होंने कहा कि इस परियोजना के निर्माण से 200 परिवारों को लाभ मिलेगा। प्रो. राम कुमार ने कहा कि मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर के नेतृत्व में सरकार बनने के बाद से हरोली में अनेकों परियोजनाएं आई हैं। सरकार ने पीने के पानी, शिक्षा, स्वास्थ्य, बिजली तथा सड़कों की व्यवस्था को सुदृढ़ किया गया है।

उन्होंने कहा कि सात करोड़ रुपए की लागत से ललड़ी-ढीलवां चौक सड़क का निर्माण किया गया है। प्रो. राम कुमार ने कहा कि केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी से स्वयं मिलकर उन्होंने ऊना-जैजों सड़क को जल्द से जल्द स्वीकृत करने का आग्रह किया है क्योंकि क्षेत्र के लिए यह एक महत्वपूर्ण सड़क है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने गृहिणी सुविधा जैसी सफल योजना शुरू की तथा प्रत्येक परिवार को रसोई गैस का कनेक्शन निशुल्क प्रदान किया।

गृहिणी सुविधा योजना के तहत हरोली विधानसभा क्षेत्र में 6000 परिवारों को मुफ्त घरेलू गैस कनैक्शन वितरित किए जा चुके हैं। उन्होंने कहा कि वर्तमान में इस हल्के में कोई ऐसा परिवार नहीं रहा है, जिसके घर में रसोई गैस नहीं है। उन्होंने कहा कि वर्तमान में यदि कोई नया परिवार बनता है, वह इस योजना के तहत आवेदन कर लाभ प्राप्त कर सकता है।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो