पोषण माह के तहत हरिपुरधार में आयोजित किया गया जागरूकता शिविर

डेज़ी ठाकुर और सीमा कन्याल ने महिलाओं को बताया पोषण का महत्व

HNN / नाहन

 जिला सिरमौर में चल रहे पोषण माह के तहत आज संगड़ाह खण्ड के तहत हरिपुरधार में जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया जिसमें हिमाचल प्रदेश महिला आयोग की अध्यक्षा डॉ डेज़ी ठाकुर मुख्य अतिथि और जिला परिषद् अध्यक्षा सीमा कन्याल विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित रहीं। इस अवसर पर डॉ डेज़ी ठाकुर ने कहा कि पोषण हर बच्चे के विकास के लिए ज़रूरी है और स्वस्थ्य युवा पीढ़ी ही इस देश को उन्नति के मार्ग पर ले जा सकती है।

उन्होंने कहा कि पोषण की ज़रूरत को पूरा करने के लिए बाज़ार में उपलब्ध महंगी चीज़ों को खरीदने की आवशकता नहीं है क्यूंकि पोषण तो हमारे घर में उपलब्ध चीज़ों में ही मिल जाता है जैसे कि हरी पत्तेदार सब्ज़ियों, दूध, अण्डा आदि। सीमा कन्याल ने कहा कि संतुलित और पौष्टिक आहार बच्चों, किशोरों, गर्भवती महिलाओं और धात्री महिलाओं के लिए बेहद ज़रूरी है।

उन्होंने कहा कि पोषण के लिए अन्य चीज़ों के सेवन के साथ स्थानीय पकवानों का सेवन भी फायदेमंद होता है।जिला कार्य्रक्रम अधिकारी महिला एवं बाल विकास राजेंदर सिंह नेगी ने बताया कि इस जागरूकता शिविर का आयोजन राष्ट्रिय महिला आयोग और राज्य महिला आयोग के सौजन्य से किया गया है। इस शिविर में उपस्थित महिलाओं को पोषण सम्बन्धी जानकारी के साथ महिला एवं बाल विकास की विभिन्न योजनाओं की जानकारी भी दी गई। 

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो