पौड़ीवाला मंदिर के समीप डेढ करोड़ से बनेगा नेचर पार्क -डॉ बिंदल

21 लाख की लागत से निर्मित सैनवाला स्कूल में भवन का किया लोकार्पण

HNN News/ नाहन
नाहन निर्वाचन क्षेत्र की सैनवाला पंचायत के प्राचीन शिवमंदिर पौड़ीवाला के समीप डेढ करोड़ की लागत से नेचर पार्क स्थापित किया जाएगा। जोकि पर्यटकों के लिए विशेष आकर्षण का केंद्र होगा।


जानकारी देते हुए विधानसभा अध्यक्ष डॉ राजीव बिंदल ने आज बुधवार को वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला सैनवाला में वार्षिक पुरस्कार वितरण समारोह के उपलक्ष्य पर बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित जनसमूह को संबोधित करते हुए बताया।

उन्होने बताया कि नेचर पार्क स्थापित करने के लिए सरकार द्वारा स्वीकृति प्रदान कर दी गई है और शीघ्र ही इसका शिलान्यास कर दिया जाएगा। इससे पहले उन्होने 21 लाख की लागत से निर्मित सैनवाला स्कूल में अतिरिक्त भवन का लोकार्पण भी किया ।


विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि सैनवाला में सामुदायिक भवन के निर्माण करने के लिए 12 लाख की राशि स्वीकृत कर दी गई है और शीघ्र ही इस भवन का निर्माण कार्य आरंभ कर दिया जाएगा।


विद्यार्थियों, अध्यापको और अभिभावकों को पाठशाला के वार्षिक समारोह की शुभकामनाऐं देते हुए कहा कि बच्चों के जीवन संवारने में शिक्षक अहम भूमिका निभाते हैं और शिक्षकों का दायित्व बनता है कि बच्चों के सर्वांगीण विकास के लिए ईमानदारी और समर्पण की भावना से कार्य करें ताकि बच्चों राष्ट्र व समाज के सच्चे नागरिक सिद्ध हो सके।


इस अवसर पर डॉ बिंदल ने अखण्ड शिक्षा ज्योति-मेरे स्कूल से निकले मोती योजना के तहत इस क्षेत्र के 12 पूर्व विद्यार्थियों को सम्मानित किया गया। जिसमें हितेन्द्र तोमर, नरोतम गौड़, कैलाश चंद, रूपेश तोमर, राजेश तोमर, अनित तोमर, पुरशोतम पंवार, मनमोहन, सुशील तोमर, महेश तोमर, कुसुम लता और डॉ सुमन लता को सम्मानित किया गया।


इसके अतिरिक्त उन्होने स्कूल के मेधावी विद्यार्थियों को भी पुरस्कृत किया। जिन्होने गत शैक्षणिक सत्र के दौरान विभिन्न गतिविधियों में उत्कृष्ट स्थान प्राप्त किया गया था।


इस अवसर पर जिला भाजपा अध्यक्ष विनय गुप्ता, मण्डलाध्यक्ष दीनदयाल वर्मा, जिला परिषद सदस्य मनीष चौहान, बीडीसी अध्यक्ष कविता चौहान, ग्राम पंचायत सैनवाला के प्रधान संदीपक तोमर, कालाअंब पंचायत के प्रधान राजेश कुमार, अधीशासी अभियंता लोक निर्माण अनिल शर्मा सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति और विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *