प्रदेश भर में 146 सड़के बंद, भारी बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी…

नगर परिषद नाहन
सार्वजनिक सूचना

सर्वसाधारण को एतत् द्वारा सूचित किया जाता है कि नगर परिषद नाहन में सीएलसी के माध्यम से 50 सफाई कर्मचारियों की सफाई कार्य के लिए आवश्यकता है। जो भी व्यक्ति जिसकी आयु 18 वर्ष से अधिक हो और नगर परिषद क्षेत्र नाहन में सफाई का कार्य करने का इच्छुक हो वह सीएलसी नाहन में निर्धारित फीस 150, आधार कार्ड फोटो, बैंक खाता और निवास का प्रमाण पत्र देकर अपना नाम दर्ज़ करवा सकता है। हिमाचल प्रदेश सरकार द्वारा समय-समय पर निर्धारित दैनिक दरों के आधार पर वेतन दिया जाएगा।

सचिव सीएलसी (शहरी आजीविका केंद्र) नगर परिषद नाहन जिला सिरमौर (हिमाचल प्रदेश)
कार्यकारी अधिकारी एवं अध्यक्ष सीएलसी (शहरी आजीविका केंद्र) नगर परिषद नाहन जिला सिरमौर (हिमाचल प्रदेश)

HNN/ शिमला

हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश के चलते जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है। सैकड़ों सड़कों पर वाहनों के पहिए थमे हुए हैं तो वही दूसरी तरफ पेयजल योजनाएं भी ठप हो गई है। वही मूसलाधार बारिश के चलते कई घरों में मलबा घुस गया जिसके चलते लोगों को असुविधा का सामना करना पड़ा। बता दें कि भारी बारिश के साथ कारण प्रदेश के कई जिलों में सड़कों पर वाहनों के पहिए थमे हुए हैं।

पहाड़ी से मलबा और चट्टानें सड़कों पर आकर गिर गई है जिससे अभी तक प्रदेश में 146 सड़के यातायात के लिए बंद पड़ी हुई है। चंबा जिला में 16 मार्गों पर यातायात ठप रहा। इसके अलावा 46 पेयजल योजनाएं दी ठप पड़ी हुई है जिससे लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

जिला कुल्लू के बंजार की मंगलौर पंचायत में बारिश के दौरान सड़क का मलबा गांव में घुस गया और एक गौशाला व तीन शौचालयों को नुक्सान पहुंचा है। उधर, मौसम विज्ञान केंद्र शिमला ने गुरुवार को भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है। 27 जुलाई तक प्रदेश में मौसम खराब बना रहने का पूर्वानुमान है।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो