प्रदेश में हुई ताजा बर्फ़बारी के बाद रोहतांग में लगा सैलानियों का मेला

HNN News/ मनाली

प्रदेश में हुई ताजा बर्फ़बारी के बाद देश दुनिया के सैलानियों की पहली पसंद बने रोहतांग के सौंदर्य में निखार आ गया है। इस समय रोहतांग किसी स्वर्ग से कम नहीं लग रहा है। जिसके चलते रोहतांग में सैलानियों का जमघट लग गया है। बुधवार सुबह ही सैलानियों ने रोहतांग की ओर कूच कर दिया। जिसके चलते सड़क पर लंबा जाम भी लगता रहा।

बुधवार को रोहतांग के निकटतम पर्यटन स्थल ब्यासनाला में सैलानियों का मेला लग गया है। ब्यासनाला के आसपास लगे बर्फ के ढ़ेर सैलानियों को अपनी ओर आकर्षित कर रहे हैं। कई दिनों से बर्फ के इंतजार में बैठे सैलानी ताजा बर्फ की परत का भरपूर आनंद उठा रहे है।

ताजा बर्फबारी ने बढ़ाई रोहतांग की सुंदरता, सैलानियों का लगा मेला

बता दें कि बीते रोज बीआरओ का मेंटिनेंस डे था जिसके चलते बुधवार को बर्फ का दीदार करने वालों की संख्या डबल हो गई। सैलानियों ने सुबह ही रोहतांग का रुख कर लिया था। वहीं सैलानियों की बढ़ती संख्या को देखते हुए पुलिस प्रशासन ने भी पुख्ता इंतजाम किए हैं।

प्रशासन ने मढ़ी में पुलिस चौकी स्थापित कर दी है। वहीं, पुलिस जवानों को खास हिदायत दी गई है कि सैलानियों को मढ़ी से आगे न जाने दिया जाए। इस बारे में एसडीएम मनाली रमन घरसंगी ने कहा कि पर्यटक व राहगीर प्रशासन के निर्देशों का पालन करें और सैलानी धूप निकलने के बाद ही रोहतांग का रुख करें जबकि लाहुल जाने वाले लोग भी 11 से 3 बजे के बीच ही रोहतांग दर्रा आर पार करें।