प्रदेश सरकार का डबल इंजन का दावा पूरी तरह हवा हवाई- राठौर

HNN/ शिमला

कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने प्रदेश में बढ़ती महंगाई व बेरोजगारी पर चिंता प्रकट करते हुए कहा है कि उन्हें उम्मीद थी कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर अपने दिल्ली दौरे से प्रदेश के लोगों को कुछ राहत लेकर आएंगे पर वह खाली हाथ लौटे है। उन्होंने कहा है कि प्रदेश सरकार का डबल इंजन का दावा पूरी तरह हवा हवाई है। प्रदेश भाजपा सरकार की केंद्र में कोई सुनवाई नही है। कुलदीप राठौर ने यहां कहा कि कोरोना काल मे केंद्र सरकार से प्रदेश को कोई भी विशेष मदद नही मिली है और न ही प्रदेश सरकार ने किसी भी वर्ग की कोई मदद की है।

प्रदेश में कोरोना कर्फ़्यू के चलते टूरिज्म और इससे जुड़ा व्यवसाय पूरी तरह ठप्प होकर रह गया है। छोटे व्यवसायी व निजी ट्रांसपोर्टर बस ऑपरेटर बर्बादी के कगार पर खड़े है। लोन की किस्तें न चुका पाने के कारण बैंकों ने उनकी गाड़ियां तक उठा ली है। सरकार है कि उसे किसी की भी कोई चिंता नही है। राठौर ने कहा है कि बढ़ती महंगाई के चलते आज प्रदेश के लोग त्रस्त है। डिपो में तेल, दालें महंगी कर दी गई है। सरकार ने अपना खजाना भरने के लिए अपनी टैक्स वसूली पर जोर दे रखा है।

राठौर ने कहा है कि हाल ही कि बेमौसमी वर्षा व ओलावृष्टि ने किसानों बागवानों व सब्जी उत्पादकों की फसलें बर्बाद हो गई है। सरकार ने इस नुकसान के आंकलन बारे अभी तक कोई भी निर्देश विभाग को नही दिए है। उन्होंने कहा है कि भाजपा सरकार सत्ता के नशे में मदहोश है जिसे न तो प्रदेश की कोई चिंता है और न ही लोगों की। राठौर ने कहा है कि प्रदेश में वेक्सिनेशन का कार्य शहरी क्षेत्रों में भी धीमी गति से चल रहा है, जबकि ग्रामीण क्षेत्रों में आधा अधूरा ही चल रहा है।

युवाओं को अपनी वैक्सीन के लिए दर दर भटकना पड़ रहा है। राठौर ने सरकार से मांग की है कि वह प्रदेश के होटल समेत सभी कारोबारियों व ट्रांसपोर्टरों को उनके बैंक ईएमआई को स्थागित करने, कोरोना कर्फ़्यू के चलते उनके ब्याज को माफ करने के साथ किसानों, बागवानों के कृषि ऋणों को माफ करने के आदेश जारी करें।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो