प्रदेश सरकार का सड़कों के सुधार और विस्तार पर ज़ोर- सरवीन चौधरी

HNN / धर्मशाला 

सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री सरवीन चौधरी ने आज शाहपुर विधानसभा क्षेत्र के हाड़ा में 20 लाख रुपये की लागत से निर्मित होने वाले सम्पर्क सड़क नौण से हरिजन बस्ती हाड़ा की आधारशिला रखी। उन्होंने कहा कि इस सड़क के तैयार होने से आस-पास के पांच गांव के लोग लाभान्वित होंगे। सरवीन ने कहा कि कठिन भौगोलिक परिस्थितियां होने के बावजूद भी प्रदेश में सड़कों का बड़ा नेटवर्क उपलब्ध है।

प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के तहत सड़कों का व्यापक विस्तार किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि प्रदेश के सर्वांगीण विकास के लिए यह अनिवार्य है कि ग्रामीण क्षेत्रों के विकास को विशेष प्राथमिकता दी जाए। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए ग्रामीण क्षेत्रों में सड़क, ऊर्जा, पेयजल, सिंचाई तथा शिक्षा जैसी मूलभूत सुविधाओं के विस्तार एवं सुदृढ़ीकरण पर पर बल दिया जा रहा है। सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री ने कहा कि ‘‘ प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना’’ हिमाचल प्रदेश के लिए वरदान सिद्ध हुई है।

अब तक प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के अन्तर्गत प्रदेश भर में 17,716 किलोमीटर लम्बे 2,896 सड़क कार्य पूरे किये गये हैं। इन कार्यों पर कुल 5,378 करोड़ रुपये व्यय किये गए हैं। इसके अतिरिक्त 56 लाख से सम्पर्क मार्ग केसर से धर्मशाला का कार्य पूर्ण तथा 6 लाख रुपये निर्मित होने वाले नौन का उन्नयन कार्य का 90 प्रतिशत कार्य पूर्ण कर लिया गया है। उन्होंने आस्था महिला मंडल गोरडा की दूसरी मंजिल बनाने के लिए 3 लाख 50 हजार रुपये देने की घोषणा की।

सरवीन  ने कहा कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के कुशल नेतृत्व में शाहपुर विधानसभा क्षेत्र में अनेकों विकास योजनाओं को कार्यान्वित किया गया है। उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार आम और गरीब आदमी के हितों तथा जनभावनाओं के अनुरूप कार्य करने वाली सरकार है। उन्होंने कहा कि सरकार लोगों के विश्वास और भावनाओं को ध्यान में रखकर ही योजनाओं को क्रियान्वयन कर रही है, ताकि लोगों को अधिक से अधिक लाभ प्राप्त हो सकें।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो