प्रसिद्ध शक्तिपीठ चिंतपूर्णी मंदिर में 20 हजार श्रद्धालुओं ने नवाया शीश

HNN/ ऊना

जिला ऊना के प्रसिद्ध शक्तिपीठ चिंतपूर्णी में रविवार को आस्था का सैलाब उमड़ पड़ा। इस दौरान हजारों भक्तों ने मां के चरणों में शीश नवाया। रविवार सुबह 4:00 बजे मंदिर के कपाट खुलते ही श्रद्धालुओं की लंबी-लंबी कतारें लगनी शुरू हो गई। रविवार को छुट्टी का दिन होने के चलते प्रदेश सहित भारी राज्यों से भारी संख्या में श्रद्धालु मां के दर पर माथा टेकने पहुंचे।

इस दौरान तकरीबन 20 हजार श्रद्धालुओं ने मां की पावन पिंडी के दर्शन किए। वही श्रद्धालुओं की भीड़ को बढ़ता देख जवानों को भी कड़ी मशक्कत करनी पड़ी। जवानों और मंदिर प्रशासन ने श्रद्धालुओं को सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क पहनने के बाद ही मंदिर में प्रवेश करने दिया। वही कोरोना के कारण मंदी की मार झेल रहे स्थानीय दुकानदारों ने भी राहत की सांस ली।

श्रद्धालु दुकानों में खरीदारी करने पहुंचे जिससे एक बार फिर दुकानदारों के चेहरे खिल उठे है। एसएचओ कुलदीप पठानिया ने बताया कि चिंतपूर्णी मंदिर में पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, चंडीगढ़ और अन्य प्रदेशों से भी हजारों की संख्या में श्रद्धालु यहां पहुंच रहे हैं। उन्होंने बताया कि श्रद्धालुओं की भीड़ को नियंत्रण में करने के लिए यहां चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा कर्मी तैनात किए गए हैं तथा कैमरो की सहायता से सभी पर नजर भी रखी जा रही है।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो