प्री-बोर्ड परीक्षाओं में जिला कांगड़ा के 200 स्कूल फेल

HNN News / कांगड़ा

हिमाचल प्रदेश में आयोजित की गई प्री-बोर्ड परीक्षाओं में जिला कांगड़ा के 200 स्कूल फेल हो गए हैं। जानकारी के अनुसार प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड की फाइनल परीक्षाओं से पहले सभी स्कूलों में प्री-बोर्ड कक्षाएं आयोजित की गई थीं, जिसके आधार पर शिक्षा विभाग ने स्कूलों के रिजल्ट की असेस्मेंट भी की थी, जिसमें पाया गया है कि जिला कांगड़ा के कुल 531 राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला जीएसएसएस व राजकीय उच्च विद्यालय जीएचएस ने परीक्षा में भाग लिया था ।

जिसमें 200 सरकारी स्कूलों की प्री-बोर्ड में 25 प्रतिशत और उससे भी कम रिजल्ट रहा है, जिससे कांगड़ा का शिक्षा विभाग और प्रशासन भी पूरी तरह से हिल गया है। अब विषय को ध्यान में रखते हुए 200 कम रिजल्ट वाले स्कूलों को नोटिस जारी कर वेबसाइट में भी सूची अपलोड कर दी गई है। इसके तहत छह जनवरी को डीआरडीए हॉल धर्मशाला में सभी 200 स्कूल मुखियाओं की विशेष बैठक की जाएगी, जिसमें उपायुक्त कांगड़ा राकेश कुमार प्रजापति विशेष रूप से मौजूद रहेंगे।

डीसी कांगड़ा द्वारा बोर्ड परीक्षाओं में छात्रों को तैयार करने के टिप्स प्रदान किए जाएंगे, जिससे फाइनल परीक्षाओं में स्कूलों के रिजल्ट में सुधार देखने को मिल सके। युवा डीसी कांगड़ा ने जिला में इस प्रकार की अनुठी पहल की है।

Test