प्रो. राम कुमार ने पेयजल योजना का किया भूमि पूजन, 5 हजार आबादी को मिलेगा लाभ

HNN / ऊना

हिमाचल प्रदेश औद्योगिक विकास निगम के उपाध्यक्ष प्रो. राम कुमार ने हरोली विस क्षेत्र के ईसपुर में लगभग 5 करोड़ रुपए की लागत से बनने जा रही पेयजल योजना का भूमि पूजन किया। उन्होंने कहा कि इस योजना को एक साल के भीतर पूर्ण करने के निर्देश दिए गए, ताकि यहां के निवासियों को पानी की कोई कमी न रहे। उन्होंने कहा कि यह परियोजना जल जीवन मिशन के तहत तैयार की जा रही है, जिससे ग्राम पंचायत ईसपुर की लगभग 5 हजार आबादी को लाभ मिलेगा।

प्रो. राम कुमार ने कहा कि इस परियोजना के तहत 5 किलोमीटर लंबी मेन पाइप लाइन बिछाई जाएगी तथा पांच टैंकों का निर्माण किया जाएगा। एक टैंक 2.5 लाख लीटर, दूसरा 1.70 लाख लीटर, तीसरा टैंक 1.50 लाख लीटर, चौथा टैंक 70 लाख लीटर क्षमता का तथा पांचवां कनेक्शन टैंक होगा। उन्होंने कहा कि लोगों के घरों तक पानी का कनेक्शन प्रदान करने के लिए 15 किलो मीटर लंबी पाइपें बिछाई जाएंगी। उपाध्यक्ष ने कहा कि मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर के नेतृत्व में प्रदेश सरकार ने राज्य के हर घर से स्वच्छ जल पहुंचाने का बीड़ा उठाया है।

उन्होंने कहा कि जल जीवन मिशन के तहत जिला में पेयजल के कनेक्शन लगाए जा रहे हैं तथा प्रदेश सरकार हर घर को पीने का साफ पानी मुहैया कराने की दिशा में काम कर रही है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने भी वर्ष 2022 तक हर परिवार को घर और वर्ष 2024 तक हर घर को पानी उपलब्ध कराने का लक्ष्य रखा है। प्रो. राम कुमार ने पिछले लगभग चार वर्षों में हरोली के विकास के लिए करोड़ों रुपए की परियोजना स्वीकृत करने के लिए क्षेत्र की जनता की ओर से मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर का आभार व्यक्त किया।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो