फर्जी बैंक अधिकारी बनकर महिला के खाते से उड़ाए 49 हजार रूपए

HNN/ शिमला

हिमाचल प्रदेश में आजकल ऑनलाइन ठगी के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं। हालांकि इन ठगों को पकड़ने के लिए पुलिस के पास अलग से सायबर क्राईम सेल है लेकिन फिर भी ऑनलाइन ठगी के मामले कम होने का नाम नहीं ले रहे। शातिर हर बार ठगी का नया तरीका आजमाते हैंं। पुलिस सोशल मीडिया के जरिए लोगों को जागरूक भी कर रही है। बावजूद इसके लोग शातिरों के झांसे में आ जाते है।

ताजा मामला हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला का है। जहां एक शातिर ने महिला के खाते से हज़ारों रूपए उड़ा लिए। फर्जी बैंक अधिकारी बनकर शातिर ने महिला को अपने जाल में फसाया और एटीएम कार्ड अप्रगेडेशन होने का प्रलोभन दिया। 65 वर्षीय महिला शातिर के झांसे में आ गई और एटीएम कार्ड से संबंधित सारी जानकारी शातिर को बता दी।

जिसके बाद शातिर ने महिला के खाते से 49 हजार 400 रुपये की राशि उड़ा ली। जब महिला के फोन पर बैंक से पैसों की निकासी का मैसेज आया तो महिला को ठगी का अहसास हुआ और उसने तुरंत एटीएम कार्ड को ब्लॉक करवा दिया। वहीं सदर थाना में मामला दर्ज करवाया गया है। लिहाजा पुलिस ने मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई अमल में लाई है।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो