फेसबुक से गाड़ी लेने के चक्कर में लुटाए 71 हजार

HNN / नालागढ़

फेसबुक और आनलाईन ठगी का धंधा रूकने का नाम नहीं ले रहा है। पुलिस द्वारा आए दिन लोगों को जागरूक किया जाता है कि ऑनलाईन सेल पर्चेज, गाडिय़ों की खरीदारी समेत अन्य किसी भी तरह के झांसे में न आए। लेकिन सेना के जवानों से गाडिय़ां लेने के चक्कर में लोग ठगी का शिकार हो रहे हैं। पुलिस को दी शिकायत में लखविंद्र सिंह पुत्र हुक्म चंद निवासी सलैहड़ा, डाकघर गोयला पन्नर नालागढ़ ने बताया कि इसने एक गाड़ी नंबर एचपी-66ए-5560 फेसबुक पर देखी।

जिस पर इसने फेसबुक पर दिए गए नंबर पर फोन किया और मालिक ने अपना नाम यशवीर बताया और कहा कि वह आर्मी में है और देहरादून में तैनात है। जिस पर यशवीर ने इसे 3000 रूपये डालने को कहा और बोला की आपकी गाड़ी धर्मपुर सोलन में आ जाएगी। जिसके बाद इसकी फिर फोन पर बात हुई और इसे बोला गया कि गाड़ी धर्मपुर सोलन में आ चुकी है और 50 हजार तथा 18 हजार की पेमेंट इससे खाते में डलवा ली। कुल 71 हजार की पेमेंट यशवीर को देने के बाद भी न इसका गाड़ी मिली और न ही इसके पैसे वापिस मिले।

उधर, डीएसपी बद्दी नवदीप सिंह ने बताया कि पुलिस ने पीडि़त की शिकायत के आधार पर धारा 420 के तहत मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी है। डीएसपी नवदीप सिंह ने कहा कि आए दिन ऐसे आनलाईन ठगी के मामले मीडिया के माध्यम से लोगों के सामने आते हैं। लेकिन बावजूद इसके लोग जागरूक नहीं हो रहे और आए दिन आनलाईन फ्रॉड का शिकार हो रहे हैं। उन्होंने लोगों से अपील की है कि ऐसे ऑनलाईन किसी से भी कोई डील न करें और न ही अपनी बैंक डिटेल, ओटीपी किसी से शेयर करें।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो