फोरलेन की जद्द में आने वाले 185 भवन मालिकों को हफ्ते का आखरी अल्टीमेटम

भवनों के बिजली पानी कनेक्शन काटने के लिए संबंधित विभागों को आदेश

HNN/ बद्दी

पिंजौर-बद्दी-नालागढ़ फोरलेन की जद्द में आने वाले 185 भवन मालिकों को प्रशासन ने एक हफ्ते का अल्टीमेंटम जारी कर दिया है। यह वह भवन मालिक है जिन्हें मुआवजा मिल चुका है और इनको 28 दिन की समय सीमा के नोटिस जारी हो चुके हैं और वह समय सीमा भी खत्म हो चुकी है। अब प्रशासन ने इन भवन मालिकों को आखिरी अल्टीमेटम जारी कर दिया है। वहीं प्रशासन ने आईपीएच और विद्युत विभाग को भी आदेश जारी कर दिए हैं कि यह प्रापर्टी एनएचएआई की हो चुकी हैं और इनके बिजली पानी कनेक्शन काट दिए जाएं।

अगर भवन मालिक एक हफ्ते के अंदर खुद अपने भवनों को नहीं गिराते तो एनएचएआई व प्रशासन द्वारा इन भवनों की गिराने की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी। पिंजौर से नालागढ़ तक बनने वाले लगभग 31.195 किलोमीटर लंबे फोरलेन में हिमाचल के हिस्से बद्दी से नालागढ़ तक लगभग 17.6 किलोमीटर भूमि आती है। जबकि बाकी बचा 13 किलोमीटर का हिस्सा हरियाणा के क्षेत्र में आता है। पिंजौर से नालागढ़ तक बनने वाले फोरलेन में 5 फलाईओवर पुलों सहित कुल 22 पुलों का निर्माण होगा, जबकि 104 पुलियों के निर्माण के साथ साथ इसमें 15 सर्विस लेन बनेगी।

इस फोरलेन के निर्माण पर कुल 731 करोड़ 67 लाख रूपये का बजट खर्च होगा। गुजरात की पटेल इंफ्रास्टक्चर लिमिटेड कंपनी इस फोरलेन का निर्माण करेगी और इसके निर्माण की समय सीमा अढ़ाई वर्ष रहेगी। एनएचएआई के साईट इंजीनियर दिनेश पुनिया का कहना है कि दिसंबर माह में फोरलेन के निर्माण का काम शुरू हो जाएगा और निर्धारित अढ़ाई वर्ष में इसके निर्माण को पूरा करने का प्रयास रहेगा।

एसडीएम नालागढ़ महेंद्र पाल गुर्जर ने जानकारी देते हुए बताया कि प्रशासन ने 185 भवन मालिकों को एक हफ्ते का अल्टीमेटम जारी कर दिए है। अगर यह भवन मालिक इस आखरी अल्टीमेटम के अंदर अपने भवनों को खुद नहीं गिराते तो प्रशासन व एनएचएआई द्वारा भवनों को गिराने की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी। प्रशासन ने आईपीएच और विद्युत विभाग को इन भवनों के बिजली पानी कनेक्शन काटने के आदेश जारी कर दिए हैं।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो