फ्यूजीकावा के प्रदूषण के खिलाफ आवाज उठाने वाले को 25 लाख की मान हानि का नोटिस

HNN News/बद्दी

औद्योगिक क्षेत्र बीबीएन के तहत बैटरी उद्योग फ्यूजीकावा के प्रदूषण के खिलाफ आवाज उठाने वाले युवक प्रभजीत पम्मी को कंपनी ने 25 लाख की मानहानी का नोटिस थमाया है। पहले विभिन्न तरीकों से प्रताडि़त करने के बाद अब उद्योग ने युवक प्रभजीत को लीगल नोटिस दिया है।

उधर नोटिस का अपने वकील के माध्यम से जबाब दे रहे युवा प्रभजीत पम्मी का कहना है कि उद्योग ने उसे कई तरीकों से प्रताडि़त करने की कोशिश की है और उस पर कई तरह के इल्जाम भी लगाए हैं। लेकिन वह उद्योग प्रबंधन की इन गीदड़ भवकियों से डरने वाला नहीं है और कानूनी लड़ाई लड़ेगा।

उधर उद्योग की प्रताडऩा के खिलाफ इंटक ने मोर्चा खोलते हुए युवक का साथ देने का फैसला लिया है। इंटक के जिलाध्यक्ष विक्रम ठाकुर का कहना है कि अगर उद्योग प्रबंधन ने नोटिस वापिस नहीं लिया तो उद्योग को उग्र आंदोलन का सामना करना पड़ेगा।

इंटक के जिलाध्यक्ष विक्रम ठाकुर ने कहा कि प्रशासन से लेकर सरकार तक उद्योग की काली करतूतों का सारा चिट्ठा सब के पास मौजूद है। यहां तक की हाईकोर्ट की टीम उद्योग के सैंपल भरकर गई है और कोर्ट में मामला विचाराधीन है। कई बार उद्योग के सैंपल फेल हो चुके हैं और पूरा गांव जानता है कि किस तरह उद्योग प्रदूषण की आड़ में मौत का घिनौना खेल खेल रहा है।

अब तक गांव में दर्जनों पशुओं की मौत हो चुकी है और कई लोग गंभीर बीमारियों से ग्रस्ति हैं। लंबे समय से लोग उद्योग के प्रदूषण के खिलाफ लड़ रहे हैं लेकिन लोगों को इंसाफ नहीं मिल रहा। उल्टा जो भी उद्योग के खिलाफ आवाज उठाता है उद्योग द्वारा उसे विभिन्न तरीकों से प्रताडि़त किया जाता है जिसे इंटक किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं करेगी।

इंटक के जिलाध्यक्ष विक्रम ठाकुर ने दो टूक शब्दों में चेतावनी दी है कि अगर उद्योग ने युवक के खिलाफ दिया गया नोटिस वापिस नहीं लिया तो इंटक उद्योग के समक्ष प्रदर्शन करने को विवश हो जाएगी जिसकी सारी जिम्मेवारी उद्योग और प्रशासन की होगी। विक्रम ठाकुर ने कहा कि बड़े शर्म की बात है कि एक उद्योग जहरीले कैमिकल छोड़कर मौत को तांडव कर रहा है और सरकार तथा प्रशासन मूकदर्शक बने हुए हैं।

उन्होंने कहा कि उद्योग की यह दंबगई किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं की जाएगी और इंटक प्रताडि़त युवक के साथ कंधे से कंधा मिलाकर लड़ेगी।

Test

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *