बच्चे राष्ट्र का भविष्य होते है तो अध्यापक होते है राष्ट्र निर्माता -विनय गुप्ता

HNN News/नाहन
वार्षिक समारोह किसी भी शैक्षणिक संस्थान की वर्ष भर की उपलब्धियों का दर्पण होता है जिसमें जहां मेघावी विद्यार्थियों का उत्साहवर्ध्रन होता है वहीं पर अन्य विद्यार्थियों को आगे बढ़ने की प्रेरणा मिलती है।


यह उदगार सिरमौर जिला भाजपा अध्यक्ष एवं वन निगम के निदेशक विनय गुप्ता ने आज पच्छाद निर्वाचन क्षेत्र की ग्राम पंचायत चाकली में राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय चाकली के वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह में उपस्थित जनसमूह कोे सम्बोधित करते हुए व्यक्त किए।

उन्होने कहा कि शिक्षक बच्चों के भविष्य निर्माता होते हैं तथा शिक्षकों का नैतिक दायित्व बन जाता है कि वह बच्चों के सर्वांगीण विकास के लिए मेहनत, ईमानदारी और निःस्वार्थ भाव से अपने कर्तव्य का निर्वहन करें जोकि समाज व राष्ट्र के निर्माण में सच्ची सेवा सिद्ध होगी । उन्होंने कहा कि बच्चें किसी भी राष्ट्र का भविष्य होते है, तथा अध्यापक उस राष्ट्र के निर्माता होते है।

उन्होंने कहा कि वार्षिक समारोह के आयोजन द्वारा मेधावी तथा होनहार छात्रों का उत्साह बढ़ता है तथा अन्य छात्रों को आगे बढ़ने की प्रेरणा मिलती है। उन्होंने कहा कि बच्चों के भविष्य को सवारना केवल अध्यापकों का दायित्व ही नहीं है बल्कि समाज तथा अभिभावकों की भी उतनी ही जिम्मेवारी होती है।

विनय गुप्ता ने विद्यालय के बेहतरीन प्रदर्शन के लिए विद्यालय के बच्चों तथा स्टा्फ की सराहना की। उन्होंने विद्यालय की सभी मांगों को प्रदेश सरकार व जिला प्रशासन के माध्यम से चरणवद्व तरीके से पूरा करने का आश्वासन दिया।

इस अवसर पर स्कूल प्रबंधन समिति के प्रधान श्याम मोहन ने मुख्यातिथि का स्वागत किया व उन्हें सम्मानित किया। विद्यालय की प्राधानाचार्य ने स्कूल की वार्षिक रिपोर्ट पढ़ी जिसमें स्कूल के परिणाम तथा खेल उपलिब्धयों बारे विस्तृत जानकारी दी गई।स्कूली बच्चों द्वारा रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किया गया तथा सिरमौर जिला भाजपा अध्यक्ष द्वारा बच्चों को पांच हजार रूपये पुरस्कार के रूप में दिए गए।

इस अवसर पर ग्राम पंचायत चाकली के प्रधान मानसिंह ठाकुर, उप-प्रधान राजेश शर्मा, प्रदेश भाजपा किसान मोर्चा के सदस्य रूपेन्द्र ठाकुर, उपनिदेशक उच्च शिक्षा उमेश बहुगुणा सहित बडी संख्या में स्थानीय लोग भी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *