बड़ियां व मल्टी विटामिन सिरप के सैंपल फेल, दुकानदार और निर्माता कंपनी पर ….

HNN / बिलासपुर

खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम त्यौहार सीजन में लगातार बाजारों का निरीक्षण कर खाद्य वस्तुओं के सैंपल इकट्ठा कर रही है। सैंपलों के सही ना पाए जाने पर दुकानदारों को नोटिस जारी कर उनके खिलाफ नियमानुसार कार्यवाही भी की जा रही है। बता दें कि बिलासपुर में विभाग की टीम ने कुछ दिन पहले दुकानों से सैंपल भरे थे। इन सैंपलों में मास की दाल की बड़ियां व मल्टी विटामिन सिरप के सैंपल मानकों पर खरा नहीं उतर पाए।

जिसके चलते विभाग ने दुकानदार और निर्माता कंपनी को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है। जवाब मिलने के बाद नियमानुसार जुर्माना सहित आगामी कार्यवाही अमल में लाई जाएगी। उधर, फूड एंड सेफ्टी विभाग के सहायक आयुक्त महेश कश्यप ने बताया कि विभाग की टीम लगातार बाजारों का निरीक्षण कर खाद्य पदार्थों की जांच पड़ताल कर रही है, ताकि लोगों की सेहत के साथ खिलवाड़ ना हो ।

लेकिन कुछ दुकानदार चंद पैसों के लिए रंग व मिलावट करते हैं। उधर जिला में बाहरी राज्यों से लाई जाने वाली मिठाइयों सहित खोया व पनीर की जांच भी सीमाओं पर की जा रही है और साथ ही दस्तावेजों को भी तलाशा जा रहा है।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो