बदलते मौसम के साथ बुखार की चपेट में आए मरीजों का बढ़ा आंकड़ा, 350 से अधिक…

HNN / धर्मशाला

इन दिनों बदलते मौसम के साथ अस्पतालों में बुखार से पीड़ित मरीजों का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है। 350 से अधिक मरीज रोज मेडिसिन ओपीडी में इलाज करवाने के लिए अपनी पर्ची बन रही है तो वही , कुछ लोग संक्रमित भी पाए जा रहे है। वहीं स्वास्थ्य विभाग भी लोगों को बदलते मौसम में विशेष सावधानी बरतने की सलाह दे रहे हैं। क्योंकि इन दिनों सुबह शाम ठंड और दिन में गर्मी के चलते बीमारी का खतरा अधिक बढ़ गया है।

डॉक्टरों का कहना है कि सर्दियों में ज्यादातर खांसी-जुखाम का खतरा अधिक रहता है ऐसे में हमें अपने खानपान में परिवर्तन करना चाहिए साथ ही सही समय पर डॉक्टरों की सलाह लेनी चाहिए। उन्होंने कहा कि कुछ लोग हल्की ठंड को नजरअंदाज करते हैं जो बाद में घातक सिद्ध हो सकती है।

उधर क्षेत्रीय अस्पताल धर्मशाला के वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारी डॉ अजय दत्ता ने बताया कि अस्पताल में आए दिन वायरल बुखार के मामलों में बढ़ोतरी देखी जा रही है। साथ ही कुछ मरीजों में कोविड-19 के लक्षण भी पाए गए हैं। उन्होंने कहा कि जो लोग कोविड-19 से संक्रमित हो रहे हैं वह खुद को आइसोलेट करें और चिकित्सकों की सलाह लेते रहें।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो