बर्फबारी के कारण लोग आए वायरल की चपेट में

HNN News/ कुल्लू

पिछले सप्ताह पहाड़ों में हुई बर्फबारी के कारण देवभूमि कुल्लू में सुबह-शाम ठंड बढ़ गई है। इस कारण लोग वायरल की चपेट में आ गए हैं। क्षेत्रीय अस्पताल समेत जिले के सभी अस्पतालों में मरीजों की संख्या दोगुना बढ़ गई है। ओपीडी के बाहर मरीजों की लंबी कतारें लगी हैं।

बच्चे से लेकर बुजुर्ग तक वायरल से पीड़ित हैं। अस्पतालों में सर्दी, जुकाम, खांसी व बुखार के मरीज पहुंचने लगे हैं। जिला अस्पताल में ऐसे मरीजों की तादाद काफी बढ़ गई है। क्षेत्रीय अस्पताल कुल्लू में शिशु रोग वार्ड के साथ-साथ सामान्य ओपीडी में 50 फीसदी मरीज खांसी, बुखार और जुकाम के हैं।

पर्ची बनाने से लेकर ओपीडी के बाहर उपचार के लिए भारी संख्या में मरीज पहुंच रहे हैं। लोग इसका कारण पहाड़ों में हुई ताजा बर्फबारी और सुबह-शाम के समय एकाएक पड़ रही जोरदार ठंड को मान रहे हैं।

क्षेत्रीय अस्पताल कुल्लू में उपचार के लिए पहुंचे राम लाल, सुनीता, रमेश कुमार, राजेश, पिंकी, तेज राम, निर्मला देवी, गीता कुमार, दुनी चंद तथा अमर सिंह ने कहा कि वायरल की चपेट में उनका पूरा परिवार आ गया है। छोटे-छोटे बच्चों के साथ परिवार के तमाम सदस्यों को बुखार के साथ खांसी, छाती जाम ने जकड़ लिया है।

बीमारी ठीक नहीं होने पर उन्हें अस्पताल में उपचार को आना पड़ा है। उमा देवी, राधा और लगघाटी की संध्या देवी ने कहा कि चार-पांच दिनों से वायरल ठीक नहीं हो रहा है। एक साथ बुखार, जुकाम बौर खांसी हो रही है। इसके अलावा लोगों का कहना है कि दशहरा मेले में लगी अस्थायी मार्केट से उड़ने वाली धूल से भी लोग बीमारी का कारण बन रही है।