बर्फबारी से मनाली-लेह मार्ग वाहनों के लिए बंद, कई वाहन फंसे

HNN/ मनाली

हिमाचल प्रदेश में सितंबर माह के दौरान हो रही बर्फबारी किसी आफत से कम नहीं है। बर्फबारी जहां सैलानियों को अपनी ओर आकर्षित कर रही है तो वहीं दूसरी तरफ सड़कों पर बिछी बर्फ की चादर से वाहन चालकों की मुसीबतें बढ़ती जा रही है। बारालाचा दर्रे में बर्फबारी हुई है जिससे सड़कों पर फिसलन हो गई है जिससे वाहन चालकों के लिए आवाजाही करना किसी खतरे से कम नहीं है।

ऐसे में सामरिक दृष्टि से अति महत्‍वपूर्ण मनाली-लेह मार्ग वाहनों की आवाजाही के लिए पूरी तरह से ठप हो गया है। मनाली-लेह मार्ग के बंद हो जाने से कई वाहन भी फंस गए हैं। लेह की ओर सरचू व लाहुल की ओर दारचा में वाहन फंसे हुए हैं जिससे लोगों को भारी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। दूसरी ओर शिंकुला दर्रे में हिमपात होने से दारचा पदुम मार्ग भी वाहनों के लिए बंद हो गया है।

वहीँ, एचआरटीसी ने देश की सबसे ऊंचाई से गुजरने वाली लेह-केलांग-दिल्ली बस सेवा को अस्थायी तौर पर बंद कर दिया है। फिलहाल बस को लाहौल-स्पीति जिला मुख्यालय केलांग से दिल्ली के बीच चलाया जाएगा। उधर, एसपी लाहुल-स्पीति मानव वर्मा ने बताया कि मनाली-लेह मार्ग वाहनों की आवाजाही के लिए बंद हो गया है। बताया कि वाहनों को दारचा व सरचू में रोका गया है ताकि किसी भी प्रकार की अनहोनी से बचा जा सके। उन्होंने पर्यटकों और लोगों से भी इस ओर ना जाने की अपील की है।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो