बर्फ से बंद हुई क्षेत्र की चार में से तीन सड़कों पर यातायात व्यवस्था हुई बहाल

HNN / संगड़ाह

बर्फ से बंद हुए संगड़ाह-हरिपुरधार-चौपाल मार्ग पर मगंलवार को तीसरे दिन भी यातायात बहाल नहीं हो सका, हालांकि लोक निर्माण विभाग मंडल संगड़ाह की अन्य 3 सड़कों से बर्फ हटाई जा चुकी है। मंगलवार को विभाग द्वारा हालांकि नौहराधार-हरिपुरधार व संगड़ाह-गत्ताधार-शिलाई सड़कों पर जेसीबी मशीनों से बर्फ हटाई जा चुकी है, मगर पूरी तरह बर्फ न हटने व पाला जमने के खतरे के चलते इन सड़कों पर भी वाहनों की आवाजाही काफी कम रही। नौहराधार-संगड़ाह मार्ग से विभाग द्वारा सोमवार को ही बर्फ हटाई जा चुकी है।

शनिवार व रविवार को क्षेत्र की बर्फ से प्रभावित सड़कों पर फंसे 100 वाहन निकाले जा चुके हैं और इनमे बर्फ देखने आए सैलानियों की भी कईं गाड़ियां शामिल थी। बर्फ से प्रभावित सड़कों पर कुछ पर्यटक व स्थानीय लोग ड्राइविंग का जोखिम भी उठाकर बहादुरी दिखाने की भी कोशिश कर रहे हैं, जिससे वाहन हादसों का अंदेशा बना हुआ हैं।‌ लोक निर्माण विभाग द्वारा बर्फ हटाने के लिए 9 मशीनें लगाई गई है। मंगलवार को भी दो दर्जन अघोषित पावर कट लगे।

लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता संगड़ाह रतन शर्मा ने बताया कि, बर्फ से बंद हुई क्षेत्र की 4 मे से 3 सड़कों पर यातायात व्यवस्था बहाल की जा चुकी है। उन्होंने कहा कि, संगड़ाह-हरिपुरधार-चौपाल मार्ग पर यातायात बहाल करने अथवा बर्फ हटाने का काम युद्ध स्तर पर जारी है।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो