बर्बादी की गर्त में धंसती जा रही बीबीएन की युवा पीढ़ी

पैसे के लालच में अंधे स्थानीय लोग दे रहे नशे और अपराधिक कारोबार को बढ़ावा

HNN / बीबीएन

एसी साहब अगर समय रहते बीबीएन में अवैध शराब, चिट्टे, अवैध खनन, जूए, जिस्मफरोशी और साईबर क्राईम पर शिकंजा नहीं कसा गया तो आने वाले समय में यह औद्योगिक क्षेत्र बर्बाद हो जाएगा। इस औद्योगिक क्षेत्र की युवा पीढ़ी और आने वाली पौध का भविष्य नशे और अपराध के बीच झूल रहा है। यहां के स्थानीय लोग ही इस क्षेत्र की बर्बादी में आहूतियां डाल रहे हैं। अगर पुलिस गंभीरता से यहां की जड़ों में पसरे अपराध को रोकने के लिए कोई कारगर कदम नहीं उठाती तो बर्बादी तय है।

इंटक प्रदेशाध्यक्ष बबलू पंडित ने दो पन्नों का लिखित ज्ञापन एसपी बद्दी मोहित चावला को सौंपकर अहम मुद्दों पर पुलिस का ध्यान आकर्षित किया। ज्ञापन में बबलू पंडित ने कहा कि बीबीएन में अवैध शराब का कारोबार पूरी तरह से पैर पसार चुका है। आलम यह है कि सब्जी, दूध, करियाणा, हेयर ड्रैसर आदि की दुकानों के साथ साथ लोगों के घरों में शराब बिक रही है। हरियाणा और पंजाब की इस मिलावटी शराब ने लोगों को अंदर से खोखला कर दिया है और लोग असमय ही मौत का शिकार हो रहे हैं।

क्षेत्र में भांग, चरस, अफीम, चूरा पोस्त और चिट्टे का कारोबार धड़ल्ले से चल रहा है और इस नशा माफिया को स्थानीय लोगों की शह है। कई लोकल लोग इस नशे के कारोबार से जुड़े हैं और पैसों के लालच में आने वाली पीढ़ी और नई पौध को बर्बाद करने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे। क्षेत्र में अवैध खनन ने पर्यावरण का विनाश करके रख दिया है और आज रत्ता, बाल्द, सरसा तथा चिकनी जैसी जीवनदायिनी नदियों का अस्तित्व मिटने की कगार पर है। खनन में राजनीतिक और ऊंची पैठ रखने वाले लोग संलिप्त हैं जिन पर कोई कार्रवाई नहीं होती।

पुलिस भी अब आम लोगों के चालान काटने तक सिमित है जो अपनी जरूरत के लिए नदियों से रेत बजरी लेकर आते हैं, जबकि बड़े खनन माफियाओं पर कार्रवाई नहीं होती। बीबीएन में जूए और सट्टे का कारोबार पैर पसार चुका है और रोजाना 8 से 10 लाख रूपये की लूट कामगारों से की जा रही है। लोगों की खून पसीने की कमाई को दोनों हाथों से लूटा जा रहा है। क्षेत्र में जिस्म फरोशी का धंधा भी जोरों से चल रहा है। यहां की नामी अपार्टमेंटों व होटलों में चल रहे इस कारोबार पर नुकेल कसी जानी चाहिए।

उधर, एसपी बद्दी मोहित चावला ने कहा कि पुलिस समाज और क्षेत्र में फैले हर तरह के अपराध को जड़ से मिटाने के लिए पूरी ताकत लगा देगी। इस मौके पर इंटक प्रदेशाध्यक्ष बबलू पंडित के साथ प्रदेश उपाध्यक्ष राजीव शर्मा, बीबीएन इंटक अध्यक्ष राज मोदगिल, युवा इंटक उपाध्यक्ष सूरज शर्मा, अक्षय चौहान व राजकुमार उपस्थित रहे।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो