बसाल में आयोजित होगा जनमंच कार्यक्रम- डीसी

HNN / ऊना, वीरेंद्र बन्याल

हिमाचल प्रदेश सरकार के प्रमुख कार्यक्रम जनमंच का आयोजन 12 सितंबर को कुटलैहड़ विधानसभा क्षेत्र के अप्पर बसाल में आयोजित किया जाएगा, जिसकी अध्यक्षता ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री वीरेंद्र कंवर करेंगे। यह जानकारी देते हुए उपायुक्त राघव शर्मा ने कहा कि कार्यक्रम राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला बसाल अप्पर में आयोजित किया जाएगा।

 राघव शर्मा ने कहा कि इस बार जनमंच के लिए आयोजन के लिए कुटलैहड़ विधानसभा क्षेत्र की 11 पंचायतों का समूह चयनित किया गया है, जिनमें ग्राम पंचायत बसाल अप्पर व लोअर, नारी, चलोला, टक्का, बटूही, पनोह, रैनसरी, झलेड़ा, कोटला खुर्द तथा बड़साला शामिल हैं। डीसी ने कहा कि जनमंच हिमाचल प्रदेश सरकार का एक अहम कार्यक्रम है, जिसका उद्देश्य आम लोगों की समस्याओं का त्वरित समाधान उनके घर-द्वार पर करना है।

उन्होंने अधिकारियों को बुधवार से ही प्री-जनमंच गतिविधियों का आयोजन करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि प्री-जनमंच गतिविधियों के दौरान विभिन्न योजनाओं का लाभ चयनित पंचायतों में शत-प्रतिशत पहुंचाना सुनिश्चित करें। अधिकारी अपने-अपने विभागों से संबंधित विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं के व्यापक प्रचार-प्रसार करते हुए अधिक से अधिक पात्र लोगों को जोड़े, ताकि पात्र व्यक्तियों तक इन योजनाओं का लाभ पहुंच सके।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो