बारिश ने तबाह करी किसानों की फसल, 3.97 करोड़ का नुक्सान

HNN/ बिलासपुर

हिमाचल प्रदेश में इस बार मानसून सीजन ने खूब कहर ढाया है। भारी बारिश के कारण किसानों की फसलें तहस-नहस हो गई है। प्रदेश के कई क्षेत्रों में बे-मौसम बारिश, ओलावृष्टि और बर्फबारी ने किसानों-बागवानों को करोड़ों की जप्त लगाई है। वहीं दूसरी तरफ जिला बिलासपुर में तेज बारिश ने किसानों की मेहनत पर पानी फेर दिया।

इस बार किसानों को फसल अच्छी होने की उम्मीद थी परंतु भारी बारिश ने सब कुछ तबाह करके रख दिया। बिलासपुर सदर विकास खंड, स्वारघाट, घुमारवीं तथा झंडूता विकास खंड मेें खरीफ की फसल को भारी नुक्सान हुआ है। किसानों द्वारा खेतों में बिजी गई मक्की की फसल भारी बारिश से काफी प्रभावित हुई है। इस दौरान तेज बारिश और तूफान के कारण फसल खेतों में बिछ गई।

उधर, जिला कृषि उपनिदेशक डाक्‍टर प्राची ने बताया कि जिला बिलासपुर में भारी बारिश के कारण किसानों की फसलें तबाह हुई है। उन्होंने बताया कि भारी बारिश के कारण करीब 34 प्रतिशत फसल प्रभावित हुई है जिससे 3.97 करोड़ का नुक्सान हुआ है।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो