प्रदेश के युवकों का हक छीन कर बाहरी लोगों को नौकरी दे रही है जयराम सरकार- कंवर अजय बहादुर

जिला सिरमौर कांग्रेस ने नाहन में बोला सरकार के खिलाफ हल्ला

HNN/ नाहन

बाहरी व्यक्तियों को नौकरी दिए जाने को लेकर मंगलवार को सिरमौर कांग्रेस ने जयराम सरकार के खिलाफ जमकर हल्ला बोला। इस दौरान दर्जनों कांग्रेसी जिला कांग्रेस अध्यक्ष अजय बहादुर के नेतृत्व में सड़कों पर उतरे। कांग्रेस भवन से लेकर डीसी कार्यालय तक कांग्रेस के द्वारा रोष प्रदर्शन किया गया। इस दौरान जयराम सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की गई। जिला कांग्रेस अध्यक्ष ने जयराम सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि नौकरियों के लिए प्रदेश के युवकों का हक छीना जा रहा है। उन्होंने बताया कि बिजली बोर्ड में जो बाहरी लोगों की भर्तियां की गई है उसे प्रदेश का युवक कतई बर्दाश्त नहीं करेगा।

उन्होंने बताया कि बीते साढ़े 3 वर्षों में प्रदेश की भाजपा सरकार ने बेरोजगारी को बढ़ावा देते हुए रोजगार के अवसर भी बंद कर दिए हैं। उन्होंने बिजली बोर्ड में बाहरी राज्यों के लोगों को भर्ती किए जाने को लेकर सरकार की कार्यप्रणाली पर भी सवालिया निशान लगाए। उन्होंने कहा कि बिजली बोर्ड में थर्ड और फोर्थ कैटेगरी के साथ जेई पदों की भर्ती भी की जा रही है। उन्होंने बताया कि जिला में भी नाहन से बाहर के लोगों को भर्ती किया जा रहा है। बताया कि सरकार हिमाचली लोगों के हक पर डाका डाल रही है। जिसे कांग्रेस किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं करेगी।

प्रदर्शन के बाद जिला कांग्रेस के द्वारा एडीसी के माध्यम से प्रदेश के गवर्नर के लिए ज्ञापन प्रेषित किया गया। वहीं प्रदेश कांग्रेस महासचिव अजय सोलंकी ने सरकार पर हल्ला बोलते हुए कहा कि प्रदेश में महंगाई चरम को पार कर चुकी है। उन्होंने सीधे-सीधे सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि इनकी मंशा धीरे-धीरे नौकरी के साथ-साथ प्रदेश की भूमि को भी बाहरी उद्योग पतियों को बेचने की है। पांवटा साहिब विधानसभा क्षेत्र के पूर्व विधायक किरनेश जंग ने कहा कि कांग्रेस प्रदेश सरकार की दमनकारी नीतियों का 2022 में चुन चुन कर बदला लेगी। जो हालात देश में इस समय पैदा कर दिए गए हैं जनता इन्हें बाहर का रास्ता दिखाने को बेताब है।

इस अवसर पर प्रदेश महासचिव अजय सोलंकी, आशिक अली, इकबाल मोहम्मद, कुंजना सिंह, कविता सिंह, मंडल अध्यक्ष ज्ञान चंद, नसीम मोहम्मद दीदान, मित्र सिंह तोमर महासचिव, सतीशवर शर्मा सेवादल चीफ, यशवंत ठाकुर पूर्व प्रभारी युकां नाहन, साहिल युकां अध्यक्ष नाहन, संदीप शर्मा सोशल मीडिया इंजार्ज, उपमा धीमान जिला अध्यक्ष महिला कांग्रेस, आशा शर्मा जिलाध्यक्ष ओबीसी महिला कांग्रेस, लता भारद्वाज, सविता वशिष्ठ,बलकीश, जिया लाल, जिलाध्यक्ष ओबीसी, बलराज ओबीसी अध्यक्ष, चैन सिंह, राकेश चौधरी प्रधान, जाकिर, मंजित पूर्व प्रधान, मोहब्ब्त अली, प्रेम, बलदेव, सुरजीत, जोगीराम शर्मा, वीर सिंह पूर्व प्रधान, रविन्द्र तोमर, मनू शर्मा, योगेश, विक्रम शर्मा एनएसयूआई जिला सचिव, सुरेंद्र सिंह प्रवक्ता, देवराज, कमलजीत शर्मा, मंजूर अली खान इत्यादि दर्जनों कार्यकर्ता उपस्थित थे।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो