बिक्रमबाग व देवनी पंचायतो में 28.50 करोड विभिन्न योजनाएं कार्यान्वितः- डा. बिंदल

HNN News / नाहन

वर्तमान सरकार के कार्यकाल के दौरान बिक्रमबाग व देवनी पंचायतो में विभिन्न विकासात्मक योजनाओ पर 28 करोड 50 लाख से अधिक राशि व्यय की जा रही है। यह जानकारी विधानसभा अध्यक्ष डा. राजीव बिंदल ने आज राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला बिक्रमबाग के वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह में बतौर मुख्यअतिथि शिरकत करते हुए दी। उन्होने कहा कि सुकेती से खजूरना सडक को चौडा तथा पक्का करने पर 11 करोड रूपये की राशि व्यय की जा रही है जबकि सलानी-देवनी सडक के मारकंडा नदी पर 9 करोड 25 लाख रूपये की लागत से पुल का निर्माण कर इसका लोकापर्ण किया गया है।

उन्होने बताया कि खैरी नाले पर 2 करोड 31 लाख की लागंत से बने पुल को लोगो को समर्पित कर दिया है तथा 1 करोड 52 लाख रूपये की लागत से बनने वाली खैरवाला-ढांगवाला सडक का भी लोकापर्ण कर दिया है जिससे इस क्षेत्र के लोगो को बेहतर आवगमन की सुविधा उपलब्ध हुई है। उन्होने बताया कि इस क्षेत्र में 2 करोड की लागत से मढेरवा पुल तथा 1 करोड 84 लाख रूपये की लागत से सुकेती-खजूरना सडक पर पतराला खाला पर भी पुल का निर्माण कार्य किया जाएगा। उन्होने कहा कि इस क्षेत्र की ढांकवाला-खैरवाला सिंचाइ योजना पर 1 करोड 95 लाख रूपये से अधिक की राशि व्यय की जाएगी।

इसके अतिरिक्त बिजली की समस्या से निजात दिलाने के लिए देवनी में ट्रांसफार्मर की क्षमता को बढाकर 63 केवीए का जबकि बिक्रमबाग में स्थापित ट्रांसफार्मर की क्षमता को बढाकर 100 केवीए का कर दिया गया है जिससे इस क्षेत्र में आ रही कम वोल्टेज की समस्या का समाधान हुआ है। उन्होने कहा कि राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला बिक्रमबाग के अतिरिक्त भवन के निर्माण पर 29 लाख रूपये की राशि व्यय की जाएगी। इस अवसर पर डा. बिंदल ने स्कूल द्वारा प्रकाशित स्मारिका का विमोचन किया और मेधावी छात्रों को पुरस्कृत किया। उन्होने कहा कि शिक्षा और खेल विधार्थी के चहुमुखी विकास के लिए आवश्यक है इसके बिना हम जीवन की कल्पना भी नही कर सकते है।

उन्होने विद्यार्थियों को कडी मेहनत कर अपने परिवार व क्षेत्र का नाम ऊंचा करने का संदेश दिया। इस मौके राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला बिक्रमबाग के प्रधानाचार्य मुरली मनोहर गुप्ता ने मुख्यअतिथि का स्वागत करते हुए स्कूल की वार्षिक रिपोर्ट प्रस्तुत की। विधानसभा अध्यक्ष डा. राजीव बिंदल ने विद्यालय के मेधावी विद्यार्थियों को पुरस्कृत करने के अतिरिक्त खदरी गांव के सुभाष शर्मा द्वारा उनके पिता स्व. राजकिशन शर्मा की स्मृति में 9वी से 12वी कक्षा में प्रथम स्थान पाने वाले विद्यार्थियों को पांच-पांच सौ रूपये की राशि भी वितरीत की।

इसके उपरांत डा. बिंदल ने राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला मोगीनंद तथा कालाअंब में वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह की अध्यक्षता की तथा उपिस्थत जनसमूह को सम्बोधित करते हुए कहा कि आज प्रतिस्पर्धा के युग में युवाओं को कडी मेहनत और समर्पण की आवश्यकता है उन्होने विद्यार्थियों का आहवाहन किया की वह नशे जैसी कुरितियों से दूर रहें और संव्य को फिट इंडिया मूवमैट से जोडे और अपने को निरोग बनाए। उन्होने कहा कि राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला मोगीनंद तथा कालाअंब के अतिरिक्त भवन के निर्माण पर 29-29 लाख रूपये की राशि व्यय की जाएगी। विधानसभा अध्यक्ष डा. राजीव बिंदल ने राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला मोगीनंद तथा कालाअंब के मेधावी विद्यार्थियो को भी पुरस्कृत किया।

Test