ADVERTISEMENT

बिजली महादेव के मंदिर में गूंजे बम-बम भोले के जयकारे


HNN News / कुल्लू

घाटी के आराध्य देवता बिजली महादेव के मंदिर में सावन के आखिर सोमवार को सैकड़ों की तादाद में श्रद्धालु ऐतिहासिक शिवलिंग के दर्शन के लिए पहुंचे। बताया जा रहा आखिरी सोमवार को श्रद्धालुओं की संख्या अन्य दिनों की तुलना में काफी ज्यादा रही।

महादेव के दर्शनों के लिए श्रद्धालु अपनी बारी के इंतजार में लंबी-लंबी कतारों में खड़े रहे। मंदिर में दर्शनों का सिलसिला शाम तक चलता रहा। इस दौरान बम-बम भोले के जयकारों से समूची घाटी गूंज उठी। कारकूनों के मुताबिक सावन माह के आखिरी सोमवार को मंदिर में काफी लोग उमड़ पड़े। बताया जा रहा है कि आखिरी सोमवार को कई लोग शिवलिंग दर्शन करने के बाद ही व्रत खोलते हैं।

विज्ञापन के लिये सम्पर्क करें: विज्ञापन के लिए +917018559926 पर “Ad on HNN” लिख कर whatsapp पर भेजें।

पूरे सावन महीने में मंदिर में खासी भीड़ लगी रही। इस दौरान श्रद्धालुओं ने मंदिर में भंडारे का आयोजन भी बारी-बारी किया। मंदिर कमेटी के सचिव हेम राज शर्मा ने कहा कि बिजली महादेव मंदिर के आसपास कोई कूड़ा कर्कट न फेंक, इसके लिए कमेटी ने जगह-जगह दिशा-निर्देश वाले बोर्ड लगाए हैं।

देवता बिजली महादेव के कारदार अमर नाथ नेगी ने कहा कि सावन महीने मेें मंदिर में कुल्लू के अलावा अन्य जिला सहित बाहरी राज्यों के श्रद्धालु और पर्यटक ऐतिहासिक शिवलिंग के दर्शन करने पहुंच रहे हैं।

बिजली महादेव श्रद्धालुओं की मुरादें पूरी करते हैं। ऐसे में यहां हर साल हजारों श्रद्धालु आते हैं। उन्होंने कहा कि इस बार सफाई का विशेष ध्यान मंदिर में रखा गया है। लोगों से भी आग्रह है कि मंदिर की पवित्रता को बनाए रखें।

ADVERTISEMENT
 
 

न्यूज़ अलर्ट

बैल आइकॉन को क्लिक कर के पाएं एच एन एन न्यूज़ अलर्ट।

Most Popular

To Top