बिना अनुमति दुकानें सजाने पर 20 हजार का जुर्माना

HNN News/ कुल्लू

राजा रघुबीर सिंह मैदान आनी में बाहरी राज्यों से आकर बिना अनुमति के दुकानें सजाने वाले चालीस तहबाजारियों पर पंचायत ने शिकंजा कस दिया है। इन 40 तहबाजारियों में 35 बाहरी राज्यों से आए हैं। इन तहबाजारियों को पंचायत ने दो दिनों में मैदान को खाली करने की चेतावनी दी है। कार्रवाई करते हुए इन दुकानदारों से 500-500 रुपये का जुर्माना भी वसूल किया गया है।

कुल बीस हजार जुर्माना वसूल किया गया। पंचायत प्रतिनिधियों ने मेला स्थल पहुंचकर सभी दुकानदारों को 17 अक्तूबर तक मैदान खाली करने के निर्देश जारी किए हैं। इसके बाद सख्त कार्रवाई की जाएगी।

बखनाओं पंचायत प्रधान बबीता ठाकुर, उपप्रधान राजकुमार, नरेश कुमार, बिशन दास, श्याम दास, वेदा देवी, रुमाला देवी, सुमित्रा देवी और विमला देवी आदि सभी वार्ड सदस्यों ने राजा रघुबीर सिंह स्टेडियम पहुंचकर सभी दुकानदारों को 17 अक्तूबर तक मैदान खाली करने निर्देश दिए।

बिना किसी प्रशासनिक अधिकारी और पंचायत की अनुमति के राजा रघुबीर सिंह स्टेडियम में तहबाजारियों के डेरा डालने से व्यापारियों में भी खासा रोष है। कस्बे के व्यापारियों ने मंगलवार को व्यापार मंडल प्रधान विनोद चंदेल से मिलकर कार्रवाई करने की मांग की है।

व्यापारियों का कहना है कि वे साल भर अपनी दुकानों का किराया देते हैं। वहीं व्यापार मंडल, प्रशासन और पंचायत का कोई भी आयोजन हो तो आनी के स्थायी व्यापारियों से धनराशि एकत्र की जाती है।