बिना आरटी-पीसीआर रिपोर्ट और वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट के मंदिर पहुंचे श्रद्धालु लौटाए वापिस…

HNN/ काँगड़ा

श्रावण अष्टमी मेलों के दौरान हिमाचल के शक्तिपीठों में दर्शन के लिए बाहरी राज्यों से भारी संख्या में श्रद्धालु पहुंच रहे हैं परंतु बिना आरटी पीसीआर नेगेटिव रिपोर्ट या वैक्सीन की दोनों डोज के सर्टिफिकेट के बिना किसी भी श्रद्धालु को मंदिर में एंट्री नहीं मिल रही है। प्रदेश सरकार के दिशा निर्देश अनुसार ऐसे श्रद्धालुओं को पुलिस प्रशासन द्वारा नाके पर ही रोका जा रहा है तथा वहीं से वापस भी भेजा जा रहा है।

बता दें कि श्रावण अष्टमी नवरात्र के दूसरे दिन श्री चामुंडा नंदिकेश्वर धाम मंदिर में कम ही श्रद्धालु दर्शन करने पहुंचे। आज चामुंडा मंदिर में जो श्रद्धालु बिना आरटी पीसीआर रिपोर्ट और वैक्सेशन सर्टिफिकेट के आया था उन्हें मंदिर में प्रवेश करने नहीं दिया गया। इस दौरान दस श्रद्धालु जो अमृतसर और पटियाला से आए थे दस्‍तावेज न होने के कारण पंजीकरण काउंटर से ही वापस लौटा दिया गया।

पहले श्रावण नवरात्र को तीन सौ के करीब श्रद्धालु बिना दर्शन लौट गए थे। मंदिर अधिकारी अपूर्व शर्मा ने बताया कि यहां कोविड-19 संक्रमण के दृष्टिगत पुख्ता प्रबंध किए गए हैं। श्रद्धालुओं को कोविड-19 गाइडलाइंस का पालन करने का भी अनुरोध किया जा रहा है।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो