बीजेपी का तुगलकी फरमान, दो साल तक ऐसे ही बढ़ेंगे पेट्रोल के दाम- एन के पन्डित

HNN/ मंडी

राहुल-प्रियंका गाँधी सेना कांग्रेस पार्टी के प्रदेश सह मीडिया इन्चार्ज एन. के. पन्डित ने बीजेपी पर ताबड़ तोड़ हमला बोलते हुए मीडिया को जारी ब्यान में कहा कि बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता गोपाल कृष्ण ने न्यूज़ 24 पर तुगलकी फरमान देते हुए एक लाइव डिबेट में कहा कि अभी 2 साल तक पेट्रोल और डीज़ल के दाम ऐसे ही बढ़ेंगे। बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता गोपाल कृष्ण के ब्यान का मतलब हैं कि मोदी हैं तो महँगाई मुमकिन हैं। पन्डित ने कहा कि बीजेपी प्रवक्ता का एक राष्टीय चैनल पर लाइव डिबेट में ये ब्यान बहुत ही निंदनीय और शर्मनाक हैं।

हालाँकि एंकर ने उनको ऐसा ब्यान देने के लिये टोका भी और फटकार भी लगाई। एन के पन्डित ने कहा कि भाजपा की ना तो नीति स्पष्ट हैं और ना नीयत। उन्होंने कहा कि भाजपा की तो यहीं नीति हैं कि पहले आँखे छीन लो फिर चश्मा दान कर दो। उन्होंने पेट्रोल और डीज़ल पर रोज बढ़ रहे दाम पर हिमाचल की जय राम सरकार को लपेटते हुए कहा कि हिमाचल की भाजपा सरकार भी महँगाई पेट्रोल और डीज़ल के विषय पर गंभीर नहीं हैं। अगर हिमाचल सरकार इस मुद्दे पर गंभीर होती तो प्रदेश के मुखिया जय राम ठाकुर वैट कम करते।

उन्होंने जनहित की मांग को मुख्यमन्त्री के समक्ष उठाते हुए मांग की कि जनहित में मुख्यमन्त्री पेट्रोल और डीज़ल पर लगने वाले वैट को कम करें। जिससे पेट्रोल और डीज़ल के दाम कम हो और जनता को इसका सीधा लाभ मिले। पन्डित ने बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता गोपाल कृष्ण के इस व्यतव्य पर आपत्ति जताई हैं कि जो उन्होंने कहा कि अभी 2 साल तक ऐसे ही बढ़ेंगे। 2024 में तो लोकसभा चुनाव भी हैं। पन्डित ने बीजेपी पर चुटकी लेते हुए कहा कि चाहे कोरोना हो या महँगाई मोदी हैं तो मुमकिन हैं। उन्होंने भाजपा को 2014 का वो नारा भी याद करवाया कि बहुत हुई महँगाई की मार अब की बार मोदी सरकार।

पन्डित ने भाजपा पर अपने मुख से तीर छोड़ते हुए कहा कि जिस नारे के साथ मोदी और जय राम सरकार आई थी। उसी नारे के साथ इसकी विदाई भी तय हैं। उन्होंने कहा कि पूर्व प्रधानमन्त्री डॉक्टर मनमोहन सिंह के समय कच्चे तेल की कीमत 122/डॉलर प्रति बैरल थी। तब पेट्रोल 64 गया था पर आजकल अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमत 65 डॉलर प्रति बैरल हैं जो कि पिछले दो महीने पहले 35 डॉलर प्रति बैरल भी हो गई थी फिर आज पेट्रोल क्यों 110-से 120 रुपये प्रति लीटर मिल रहा हैं। एन के पन्डित ने कहा की जब कच्चे तेल की कीमत अंतर्राष्ट्रीय बाजार में इतनी कम हैं तो भारत की जनता को मोदी की सरकार में इसका लाभ क्यों नहीं मिलता।

उन्होंने भाजपा को सलाह दी हैं कि अपने प्रवक्ताओं पर ऐसी अनाप-सनाप ब्यान बाजी करने पर तुरन्त रोक लगाएं और तुरन्त हिमाचल सरकार पेट्रोल-डीज़ल पर लगने वाला वैट कम करें तथा केन्द्र की मोदी सरकार भी एक्साइज ड्यूटी कम करें। जिससे देश और प्रदेश की जनता को सीधा लाभ मिल सके। उन्होंने कहा कि आज हिमाचल की चारों सीटों पर अच्छी वोटिंग हो रही हैं। पन्डित ने अति उत्साहित होकर कहा कि लोगों के मूड को भांपते हुए यहीं निष्कर्ष निकलता हैं कि बीजेपी जीरो पर आउट होगी तथा कांग्रेस पार्टी प्रचंड बहुमत से चारों सीटें जीतकर भाजपा का सूपड़ा साफ़ करेगी।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो