बीजेपी के जश्न पर कांग्रेस का काउंटर।

HNN News/ शिमला

विपक्षी कांग्रेस पार्टी, राज्य में सत्तारूढ़ भाजपा सरकार के 27 दिसम्बर को एक साल पूरा होने के अवसर पर, इस दिन को ‘निकम्मा दिवस’ के रूप में मनायेगी। पार्टी सूत्रों ने रविवार को यह जानकारी दी। मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर के नेतृत्व वाली भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) सरकार ने इस अवसर पर राज्य की दूसरी राजधानी धर्मशाला में एक कार्यक्रम का आयोजन किया है, जिसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संबोधित करेंगे।

ठाकुर ने हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में 27 दिसम्बर, 2017 को, अन्य 11 मंत्रियों के साथ शपथ ली थी। कांग्रेस विधायक और हिमाचल प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सुखविंदर सिंह सुक्खू ने ठाकुर के खिलाफ एक आरोपपत्र भी तैयार किया है जिसे राज्यपाल आचार्य देवव्रत को दिया जायेगा। कमेटी की एक प्रेस विज्ञप्ति में यह जानकारी दी गई।

सुक्खु ने कहा कि भाजपा सरकार के गठन की वर्षगांठ को ‘निकम्मी सरकार का निकम्मा दिवस’ के रूप में मनाया जायेगा क्योंकि इस सरकार ने जमीन पर कुछ ठोस काम नहीं किया है और वह महज घोषणाएं ही कर रही है। उन्होंने कहा कि राज्यपाल को आरोप पत्र देते समय कांग्रेस यह भी मांग करेगी कि जयराम ठाकुर के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार के ‘‘घोटालों’’ और ‘‘असफलता’’ को देखते हुये उसके खिलाफ कार्रवाई की जाए।

प्रदेश कांग्रेस प्रमुख ने आरोप लगाया कि पहाड़ी राज्य खराब शासन, प्रशासनिक मामलों में आरएसएस के हस्तक्षेप और विपक्षियों के खिलाफ राजनीतिक दुर्भावना से उठाये गए कदमों के कारण पंगु हो गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *