बीजेपी सरकार के 1 वर्ष के कार्यकाल को कांग्रेस ने काला दिवस मना कर सौंपी चार्ज शीट

HNN News शिमला

प्रदेश कांग्रेस ने बीजेपी सरकार के 1 वर्ष के कार्यकाल को काला दिवस के रूप में मनाते हुए शिमला में जोरदार प्रदर्शन कर जमकर नारेबाजी की। तुम ही राज्यपाल की गैरमौजूदगी में प्रदेश अध्यक्ष सुखविंदर सिंह सुक्खू की अध्यक्षता में चार्जशीट भी सौंपी गई।

प्रदेश कांग्रेस में सरकार को विभिन्न मुद्दों पर खेलने का एलान किया। सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा की एक और प्रदेश की भाजपा सरकार कथित उपलब्धियों को लेकर जशन मना रही है तो वहीं प्रदेश में लचर कानून व्यवस्था व आपराधिक तत्वों के बुलंद हौसलों हत्याओं बलात्कारों को लेकर हाशिए पर है।

उन्होंने विभिन्न मुद्दों में शामिल उड़ान योजना को धराशाई बताते हुए कहा कि 25 सौ का टिकट ₹18000 में मिलना हेली टैक्सी योजना सिरे ना चढ पाना जयराम सरकार की कथित उपलब्धियों को दर्शाता है। उन्होंने कहा सेब पर आयात मूल्य 50 फ़ीसदी तक नहीं बढ़ा पाई है यह सरकार जिससे बागवानों दो हजार करोड़ का नुकसान हुआ है।

सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि यह सरकार खुद को डबल इंजन की सरकार बताती है। बावजूद इसके अभी तक ना तो गिरी पार के हॉटी समुदाय की मांग को पूरी कर सकी है और ना ही उन्हें अभी तक एसटी का दर्जा दिलवा पाई है। उन्होंने कहा यह सरकार किसानों को उनकी फसलों का लाभकारी मूल्य देने में भी विफल साबित हुई है।

सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि यह सरकार केंद्र से प्रदेश के लिए वित्तीय पैकेज लाने में भी नाकाम हुई है और हर महीने भारी कर्ज लेकर प्रदेश को कर्जदार बना रही है। प्रदेश में तबादला उद्योग जोर-शोर से फल-फूल रहा है। कर्मचारियों से लेकर अधिकारियों तक का उत्पीड़न किया जा रहा है।

यही नहीं राष्ट्रीय राजमार्गों के ढोल पीटने वाली सरकार अभी तक मंजूर किए गए राष्ट्रीय राजमार्गों की डीपीआर तक नहीं बना पाई है ।प्रदेश की सड़कों की हालत खस्ता है। स्वास्थ्य सेवाओं के बड़े-बड़े दावे भी खोखले साबित हुए हैं। अस्पतालों में ना तो डॉक्टर हैं और ना ही पर्याप्त सुविधाएं जुटा पा रही है। जबकि केंद्र में स्वास्थ्य मंत्री भी प्रदेश के हैं।

इस मौके पर प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष जीआर मुसाफिर सिलाई के विधायक हर्षवर्धन चौहान ठाकुर रामलाल, विधायक विक्रमादित्य, धनीराम शांडिल, जिला सिरमौर कांग्रेस अध्यक्ष अजय सोलंकी आदि प्रमुख रूप से उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *