बीबीएन में बाईक चोर गिरोह सक्रिय, अलग-अलग जगहों से दर्जन भर से अधिक…

HNN / बीबीएन

प्रदेश के सबसे बड़े औद्योगिक क्षेत्र बद्दी बरोटीवाला नालागढ़ में इन दिनों बाईक चोरियों के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। बीते कुछ दिनों में ही बीबीएन के अलग अलग स्थानों से दर्जन भर से अधिक मोटर साईकिल चोरी होने के मामले पुलिस थानों में दर्ज हुए हैं। हैरानी की बात यह है कि बाईक चोरी के अधिकतर मामले पुलिस की फाईलों में ही दबकर रह जाते हैं। पुलिस चोरी की एफआईआर दर्ज करके ऐसे मामलों की जांच करने की बजाए इन्हें ठंडे बस्ते में डाल देती है।

जब कोई गिरोह यह बाईक चोर पकड़ा जाता है तो फिर इन दर्ज मामलों को दोबारा खंगाला जाता है। बीबीएन प्रदेश का सबसे बड़ा औद्योगिक क्षेत्र है जहां पर देश भर से लोग यहां रोजगार के लिए आए हैं। अधिकतर कंपनियों में बस सुविधा न होने के कारण आवाजाही के लिए दोपहिया वाहनों का प्रयोग किया जाता है। वहीं अधिकतर कंपनियों में पार्किंग की सुविधा भी मौजूद नहीं है जिसके चलते कामगार इधर उधर अपने दोपहिया वाहनों को खड़ा करके डयूटी पर चले जाते हैं।

बीबीएन में पहला ऐसा ही मामला सामने आया है जहां पर पी एंड जी कंपनी काठा में काम करने वाला युवक अपनी बाईक को आकाश अस्पताल के समीप एक सब्जी के दुकान के पास खड़ा करके कंपनी में डयूटी के लिए चला गया। लेकिन जब युवक डयूटी से वापिस आया तो उसकी बाईक मौके से गायब थी। वहीं दूसरा मामला निक्कूवाल गौशाला के समीप का है जहां एक युवक ने बाईक खड़ी की और अपने काम से चला गया। लेकिन जब वह वापिस लौटा तो उसकी बाईक भी मौके से गायब थी।

तीसरे मामले में झिड़ीवाला नालागढ़ के समीप भी ऐसे ही पार्किंग की गई बाईक चोरी हो गई। 1 अगस्त से लेकर 6 अगस्त के बीच यह तीनों बाईक चोरी के मामले सामने आए हैं। जबकि पिछले 15 दिनों के बीच दर्जन से भी अधिक बाईक चोरी की घटनाएं सामने आ चुकी हैं। यह सब चोरी के मामले बीबीएन के संबंधित पुलिस थानों में दर्ज हैं। बीबीएन में लगातार हो रही बाईक चोरी की घटनाएं इस और साफ इशारा कर रही हैं कि कोई न कोई बाईक चोर गैंग यहां पर सक्रिय है। वहीं बेरोजगार और नशेड़ी लोग भी चोरी की वारदातों को अंजाम दे रहे हैं।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो