बेसहारा गौवंश को सड़कों से हटाने में जुटा विभाग

HNN/ ऊना वीरेंद्र बन्याल

सरकार द्वारा आगामी मार्च तक राज्य की सड़कों को बेसहारा पशुओं से मुक्त करने के उद्देश्य से आज गगरेट विधानसभा क्षेत्र की ग्राम पंचायत मरवाड़ी से दौलतपुर चौक तक हाइवे से 15 बेसहारा घूूम रहे गौवंश को सड़क से पकड़कर बाथड़ी स्थित संत बाबा सेवा सिंह की गौशाला में शिफ्ट किया। पशुपालन विभाग के सहायक निदेशक सुरेश धीमान की अगुवाई में आज विभाग की टीम, बजरंग दल अंब के स्वयंसेवियों व स्थानीय जन प्रतिनिधियों की प्रयासों से गौवंश को सुरिक्षत गौशाला तक पहुंचाया गया।

सहायक निदेशक पशुपालन सुरेश दीवान ने बताया कि सरकार द्वारा मार्च 2022 तक सड़कों को बेसहारा पशुओं से मुक्त करने के लक्ष्य को हासिल करने के लिए विभाग द्वारा सड़कों पर घूम रहे गौवंश को सुरक्षित जिला में स्थापित विभिन्न गौसदनों में भेजा जाएगा। विभाग की टीम में पशु चिकित्सक डॉक्टर अमित शर्मा, डॉक्टर अनिल गुलेरिया व डॉ. नवनीत शर्मा, राममूर्ति व बलजीत सिंह शामिल रहे। जबकि बजरंग दल के प्रभारी संजीव चौहान, बजरंग दल के स्वयसेवी व गौशाला संचालक बाबा गुरविन्दर सिंह विशेष योगदान में शामिल रहे।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो