बैंक और एटीएम सुरक्षा प्रबंधों को लेकर पुलिस अधीक्षक कार्यालय में…

HNN / नाहन

जिला सिरमौर में बैंक और एटीएम सुरक्षा प्रबंधों को लेकर पुलिस अधीक्षक कार्यालय के कान्फ्रेंस हॉल में बुधवार को एक बैठक का आयोजन किया गया। बैठक की अध्यक्षता पुलिस अधीक्षक सिरमौर डॉ. खुशहाल चंद शर्मा ने की। इस मौके पर सिमौर जिले के बैंकों के प्रबंधक और प्रतिनिधि उपस्थित रहे।

इस दौरान जिला सिरमौर में विभिन्न बैंकों के एटीएम में एटीम की सुरक्षा के लिए सुरक्षा कर्मी तैनात करने, अच्छी तकनीक के सीसीटीवी कैमरे स्थापित लगाने, बैकों और एटीम के बाहर नाइट विजन के सीसीटीवी कैमरे स्थापित करने, बैकों एवं एटीम के बाहर लाईट व्यवस्था, बैकों में नियुक्त सुरक्षा कर्मियों की वैरीफिकेशन एवं कैश वैन के साथ पुलिस सुरक्षा गार्द नियुक्त करने इत्यादि सुरक्षा बिन्दुओं पर विस्तार पूर्वक चर्चा की गई।

पुलिस अधीक्षक सिरमौर ने कहा कि हाल ही में ऑनलाइन, साईबर बैंक धोखाधड़ी के मामलों में लगातार वृद्धि हो रही है। अपराधिक व्यक्ति बहुत ही चालाकी से मोबाईल फोन, तकनीकी साधनों का प्रयोग करते हुए लोगों की मेहनत की कमाई को धोखाधड़ी से ठग लेते है। ऐसे मामलों में अधिकत्तर वृद्ध व्यक्ति, पेंशनभोगी और ग्रामीण शिकार हो रहे हैं। उन्होंने बैंक अधिकारियों को परामर्श दिया कि साइबर धोखाधड़ी से आम जनता को बचाने के लिए आम जनता को जागरूक करें।

इसके लिए ग्राम स्तर पर विशेष जागरूक कार्यक्रमों का आयोजन कर ऐसे अपराधों के बारे में जागरूक करें, ताकि लोग धोखाधड़ी से बच सकें। इस मौके पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक बबीतरा राणा। एलडीएम यूको बैंक नाहन, सिरमौर राजीव अरोड़ा, हिमाचल प्रदेशर राज्य सहकारी बैंक से पीडी पांडे, एसबीआई बैंक नाहन से कमलेश धीमान, कैनरा बैंक कालाअंब से अक्षय एस नेगी, सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया नाहन से स्वाति शर्मा, आईडीबीआई बैंक नाहन से चिराग शर्मा उपस्थित रहे।

वही, एचडीएफसी बैंक नाहन सेतरूण शर्मा, एक्सिस बैंक नाहन से रमन भल्ला, पीएनबी बैंक नाहन से सिद्धार्थ भडारी, दि बघाट सहकारी बैंक नाहन से राजीव डोगरा, यूको बैंक ओगली (काला आम्ब) से राजेश तोमर, आईसीआईसीआई बैंक नाहन से रणजीत राणा, एसबीआई, नाहन से राजेश कुमार, पीएनबी कालाअंब से विक्रान्त सहजल, हिमाचल प्रदेश राज्य सहकारी बैंक कालआंब से गगन शर्मा, हिमाचल प्रदेश राज्य सहकारी बैंक नाहन से अजय सिंह, हिमाचल प्रदेश राज्य सहकारी बैंक डीसी ऑफिस से जसविन्द्र सिंह, हिमाचल स्टेट सहकारी बैंक, कच्चा टैंक नाहन से प्रदीप तोमर और यूको बैंक नाहन से घनश्याम चौधरी उपस्थित रहे।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो